पटना [जागरण टीम]। बिहार में बीती रात से आज सुबह तक कई संगीन वारदात हुए। नवादा में मिले एक शव की पहचान लापता राजद नेता के रूप में की गई तो मोतिहारी में भी एक अपहृत व्‍यवसायी की हत्या कर दी गई। उधर, रोहतास में देर रात एक पेट्रोल पंप से ढ़ाई लाख रुपये लूट लिए गए। राजधानी पटना में भी सरेआम दो बाइकर्स गैंग टकरा गए। दोनों के बीच जमकर फायरिंग हुई।

मोतिहारी में अपहरण कर व्यवसायी का गला रेता
मोतिहारी शहर के अगरवा मोहल्ला निवासी छड़ व सीमेंट व्यवसायी ओमप्रकाश सिंह को अगवा गला रेत मौत के घाट उतार दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। व्यवसायी का शव सोमवार को तुरकौलिया थानाक्षेत्र के शंकर सरैया गांव के पास बनकट नहर से बरामद किया गया।
बताया गया है कि संग्रामपुर थानाक्षेत्र के मधुबनी गांव निवासी ओमप्रकाश सिंह शहर के अगरवा मोहल्ला में रहकर बालू व गिट्टी का व्यवसाय करते थे। 7 जुलाई 2018 की दोपहर घर पर भोजन करने के बाद वे अपनी बाइक से निकले, लेकिन नहीं लौटे। इसके बाद पत्नी सावित्री देवी ने सोमवार को नगर थाना में अपहरण की आशंका जताते हुए आवेदन दिया। इसी बीच तुरकौलिया के शंकर सरैया में मिले एक शव की पहचान परिजनों ने व्‍यवसायी के रूप में की।
पत्नी ने पुलिस को बताया कि व्‍यवसायी ने भतीजे की पत्नी नीतू देवी को सेलफोन पर बताया था कि वे छपवा बैंक जा रहे हैं। उस फोन के बाद उनसे संपर्क नहीं हो पाया।

नवादा में राजद नेता की हत्‍या
करीब एक सप्‍ताह से लापता नवादा जिला राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) के महासचिव कैलाश पासवान की हत्या कर दी गई है। अपहरण की आशंका जताते हुए पुत्र संजय कुमार ने सोमवार को नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। उनके लापता होने के अगले दिन सात जुलाई की सुबह नालंदा जिला के खुदागंज थाना की पुलिस को एक पुल के पास से सिर कटी लाश मिली थी। परिजनों ने देर रात उसकी पहचान कैलाश पासवान के रूप में की।
राजद नेता कैलाश पासवान बीते छह जुलाई से लापता थे। वे उस दिन अपने दो दामाद अनिल कुमार व मुकेश कुमार की अतिथि शिक्षक के पद पर काउंसेलिंग कराने प्रोजेक्ट कन्या इंटर विद्यालय गए थे। इसके बाद रात आठ बजे के बाद वे बुच्ची गांव के छोटू गुप्ता के साथ जिला पार्षद अशोक यादव के आवास पर गए थे। वहां से निकलने के बाद से दोनों का पता नहीं चला।
परिजनों ने सोमवार को उनके अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। परिजनों ने छोटू पर ही अपहरण का आरोप लगाया। इस मामले में पुलिस को उसकी तलाश है। छोटू पूर्व में कई मामलों में आरोपित रहा है। घटना की रात से ही कैलाश व छोटू के मोबाइल स्विच ऑफ मिल रहे थे।
घटना के अगले दिन सात जुलाई को पुलिस को एक सिरकटी लाश मिली। पुलिस उसकी शिनाख्‍त में जुट गई। पुलिस ने लापता राजद नेता के परिजनों को भी उस लाश की शिनाख्‍त के लिए बुलाया। बीती रात परिजनों ने लाश की शिनाख्‍त राजद नेता के रूप में की।
घटना के कारणों का फिलहाल खुलासा नहीं हो सका है। मृतक राजद नेता मूलत: हिसुआ थाना के बजरा गांव के निवासी थे। हिसुआ बाजार में भी उनका मकान है। उन्‍होंने दो शादी की थी। पहली पत्नी व उनके बच्चे हिसुआ में रहते हैं, जबकि दूसरी पत्नी किरण गुप्ता के साथ वे नवादा में मकान बनाकर रहते थे।

बाइकर्स गैंग के बीच फायरिंग
पटना के अगमकुआं थाना क्षेत्र के भूतनाथ रोड में सोमवार की देर रात दो बाइकर्स गैंग (किंग्‍स ऑफ पटना तथा रॉकर्स बाइकर्स) टकरा गए। एक शादी समारोह के दौरान गाड़ी निकालने को लेकर हुए विवाद में दोनों तरफ से फायरिंग की गई। फायरिंग के दौरान एक युवक के घायल होने की बात कही जा रही है।

चाकूबाजी में दो जख्मी
सिवान के भगवान बाजार थाना क्षेत्र स्थित रेलवे कॉलोनी मे सोमवार की रात हुई चाकूबाजी में दो युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गए। जख्मी युवक छपरा निवासी सुनील कुमार एवं पुलेंदु कुमार बताये जाते हैं। चाकूबाजी के कारणों का पता नहीं चल सका है।

पिस्‍टल के साथ युवक गिरफ्तार
पटना के बिहटा स्थित नेउरा ओपी थाना प्रभारी प्रशांत कुमार ने यामहा के एफजेड बाइक के साथ एक युवक को पिस्टल और तीन जिंदा गोली के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक की पहचान दुल्हीनबाज़ार के खपुरी निवासी राकेश कुमार शर्मा के पुत्र अमन शर्मा उर्फ शानू के रूप में की गई है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस