पटना [जागरण टीम]। बिहार के रविवार हादसों भरा दिन रहा। भागलपुर में रविवार की सुबह एक यात्री बस की ट्रक से आमने-सामने की टक्‍कर हो गई। इस भीषण दुर्घटना में बस चालक सहित दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो दर्जन यात्री घायल हो गए। वहीं, दरभंगा जिले में नदी में नहाने गये एक ही गांव की पांच लड़कियों की डूबने से मौत हो गई। 

जानकारी के अनुसार सिलीगुड़ी से भागलपुर जा रही यात्री बस भागलपुर के रंगरा स्थित भवानीपुर चौक पर एक ट्रक से टकरा गई। ट्रक पूर्णिया की अोर जा रही थी, जबकि बस भागलपुर पहुंचने वाली थी।

दुर्घटना इतनी जबरदस्‍त थी कि बस के सामने का भाग पूरी तरह टूट गया। इसमें फंसकर चालक की मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना में घायल एक बस यात्री की भी मौत हो गई। बस में करीब 40 लोग सवार थे, जिनमें करीब दो दर्जन यात्री घायल हो गए। सभी घायलों को नवगछिया अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। बाद में चार गंभीर घायलों को भागलपुर मेडिकल कॉलेज  अस्‍पताल भेज दिया गया।

वहीं, दूसरी घटना दरभंगा जिले की है। जिले के घनश्यामपुर थाने के कोर्थू गांव में पारसनाथ महादेव मंदिर परिसर स्थित दौह तालाब में रविवार की सुबह करीब 8.30 बजे स्नान के दौरान डूबने से पांच बच्चियों की मौत हो गई। ये बच्चियां महादेव पर जलाभिषेक के लिए तालाब में स्नान करने गई थीं। मृत बच्चियों में बंधन कुमारी (11), पिंकी कुमारी (9), निधि कुमारी (11), सुजीता कुमारी (7) व महालक्ष्मी कुमारी (13) शामिल हैं। बंधन व पिंकी सगी बहनें थीं।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, स्नान के दौरान पांचों गहरे पानी में चली गईं और डूबने लगीं। यह देख स्नान कर रहे ग्रामीण जवाहर मिश्र व पवन कुमार यादव ने बच्चियों को बचाने का हर संभव प्रयास किया।

दोनों ने पांच बच्चियों को पानी से निकाला। आननफानन में उनको बेनीपुर अनुमंडलीय अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने पांचों को मृत घोषित कर दिया। यह खबर गांव में पहुंचते ही कोहराम मच गया।

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Amit Alok