Move to Jagran APP

बिहार में हादसों का रविवार: सड़क दुर्घटना में दो की मौत, डूबने से पांच मरे

बिहार के रविवार हादसा भरा दिन रहा। भागलपुर में सड़क दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई तो वहीं दरभंगा जिले में नदी में डूबने से पांच लड़कियों की मौत हो गई।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 30 Jul 2017 10:21 AM (IST)Updated: Sun, 30 Jul 2017 05:51 PM (IST)
बिहार में हादसों का रविवार: सड़क दुर्घटना में दो की मौत, डूबने से पांच मरे
बिहार में हादसों का रविवार: सड़क दुर्घटना में दो की मौत, डूबने से पांच मरे

पटना [जागरण टीम]। बिहार के रविवार हादसों भरा दिन रहा। भागलपुर में रविवार की सुबह एक यात्री बस की ट्रक से आमने-सामने की टक्‍कर हो गई। इस भीषण दुर्घटना में बस चालक सहित दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो दर्जन यात्री घायल हो गए। वहीं, दरभंगा जिले में नदी में नहाने गये एक ही गांव की पांच लड़कियों की डूबने से मौत हो गई। 

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार सिलीगुड़ी से भागलपुर जा रही यात्री बस भागलपुर के रंगरा स्थित भवानीपुर चौक पर एक ट्रक से टकरा गई। ट्रक पूर्णिया की अोर जा रही थी, जबकि बस भागलपुर पहुंचने वाली थी।

दुर्घटना इतनी जबरदस्‍त थी कि बस के सामने का भाग पूरी तरह टूट गया। इसमें फंसकर चालक की मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना में घायल एक बस यात्री की भी मौत हो गई। बस में करीब 40 लोग सवार थे, जिनमें करीब दो दर्जन यात्री घायल हो गए। सभी घायलों को नवगछिया अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। बाद में चार गंभीर घायलों को भागलपुर मेडिकल कॉलेज  अस्‍पताल भेज दिया गया।

वहीं, दूसरी घटना दरभंगा जिले की है। जिले के घनश्यामपुर थाने के कोर्थू गांव में पारसनाथ महादेव मंदिर परिसर स्थित दौह तालाब में रविवार की सुबह करीब 8.30 बजे स्नान के दौरान डूबने से पांच बच्चियों की मौत हो गई। ये बच्चियां महादेव पर जलाभिषेक के लिए तालाब में स्नान करने गई थीं। मृत बच्चियों में बंधन कुमारी (11), पिंकी कुमारी (9), निधि कुमारी (11), सुजीता कुमारी (7) व महालक्ष्मी कुमारी (13) शामिल हैं। बंधन व पिंकी सगी बहनें थीं।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, स्नान के दौरान पांचों गहरे पानी में चली गईं और डूबने लगीं। यह देख स्नान कर रहे ग्रामीण जवाहर मिश्र व पवन कुमार यादव ने बच्चियों को बचाने का हर संभव प्रयास किया।

दोनों ने पांच बच्चियों को पानी से निकाला। आननफानन में उनको बेनीपुर अनुमंडलीय अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने पांचों को मृत घोषित कर दिया। यह खबर गांव में पहुंचते ही कोहराम मच गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.