भोजपुर [जेएनएन]। बिहार के भोजपुर जिला मुख्‍यालय स्थित सब्जी गोला के समीप हरखेंन कुमार जैन धर्मशाला गुरुवार की सुबह बम विस्‍फोट से दहल गया। घटना उस समय हुई, जब कोलकाता से आए करीब आधा दर्जन अपराधियों के पास रखे बम फट पड़े। दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों घायल हैं।
एडीजी (मुख्‍यालय) एसके सिंघल ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि वे भूमि विवाद को लेकर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने आए थे। उन्होंने बताया कि वे वारदात को अंजाम देते, इसके पहले ही देशी बम फट गया। एडीजी ने इसे आतंकी घटना मानने से इन्‍कार कर दिया।


आरा के धर्मशाला के जिस कमरे में विस्फोट हुआ, वहां से वृहस्पति पासवान उर्फ विक्की पासवान को घायलावस्था में गिरफ्तार कर पटना के पीएमपीएच में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद भागे एक अन्य अपराधी को आरा के ही मछुआटोली मोहल्ले से गिरफ्तार किया गया।
 
विक्की पासवान कोलकाता के तेलीपाड़ा का रहने वाला है, जबकि मछुआटोली से गिरफ्तार जितेंद्र कुमार सिंह प. बंगाल के 24 परगना जिला के शास्त्रीनगर, अथपुर का निवासी है। 

पुलिस पूछताछ में घायलों ने पहले बताया कि वे बैंक लूट को अंजाम देने आए थे। बाद में उन्‍होंने भूमि विवाद में घटना के लिए आने की बात कही। उनके आत्‍मघाती हमलावर या आतंकी होने की आशंका भी व्‍यक्‍त की गई, लेकिन पुलिस ने विस्‍फोट को आतंकी घटना मानने से इन्‍कार कर दिया।


नगर थानाध्यक्ष जेपी सिंह ने बताया कि हरखेन कुमार जैन धर्मशाला में आए 4-5 संदिग्धों के झोले में रखे बम में विस्फोट हो गया। इसमें घायल दो को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि अन्य की तलाश जारी है।

घटना स्थल पर पहुंची पुलिस को अपराधियों के कमरे से पिस्टल व आधार कार्ड मिले। धर्मशाला को सील कर तलाशी ली गई। इस बीच पटना से भी बम निरोधक दस्‍ता भी आरा पहुंचा। अरोपितों के पास से एक बैग भी बरामद हुआ।
इस बीच गंभीर रूप से घायल अपराधी को बेहतर इलाज के लिए पटना पीएमसीएच भेज दिया गया, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। ब्‍लास्‍ट के दौरान वह पूरी तरह झुलस गया है। उसके पैर और चेहरे स‍हित पूरे शरीर पर गहरे जख्‍म हैं।

Posted By: Ravi Ranjan