Move to Jagran APP

पटना में थाने से ही चोरी हो गईं दो मोटरसाइकिलें, सीसीटीवी फुटेज से मिले सुराग ने चौंकाया

Patna News पटना पुलिस को बाइक चोरों ने दी तगड़ी चुनौती इस बार शहर के एसकेपुरी थाना परिसर से दो बाइक गायब एसएसपी बोले मानवजीत सिंह ढिल्‍लो बोले मामले की जा रही है छानबीन दोषी पाए जाने पर होगी कार्रवाई

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Wed, 29 Jun 2022 07:28 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2022 07:28 AM (IST)
पटना में थाने से ही चोरी हो गईं दो मोटरसाइकिलें, सीसीटीवी फुटेज से मिले सुराग ने चौंकाया
पटना में थाने से मोटरसाइकिल चुराने का मामला। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, पटना। पटना में बाइक चोरों का उत्‍पात इन दिनों चरम पर है। दिन के उजाले में व्‍यस्‍त रोड पर भी बाइक चुराने से बदमाश बाज नहीं आ रहे हैं। अधिक दबाव बढ़ने पर पुलिस एक-दो बाइक चोरों को पकड़ कर जेल जरूर भेजती है, लेकिन कुछ ही दिन वहीं चोर जमानत पर बाहर आकर अपने काम में लग जाते हैं। इस बार तो हद ही हो गई है। दरअसल, अबकी बार किसी गली या सड़क से नहीं, बल्‍क‍ि पुलिस थाने से बाइक चोरी हो गई है। वह भी एक नहीं, बल्‍क‍ि दो। पटना के श्रीकृष्‍णापुरी थाने के कैंपस से दो बाइक चोरी होने के बाद अफसरों के हाथ-पांव फूल रहे हैं।  

loksabha election banner

कुछ भी बताने से बच रहे थाने के अफसर 

एसकेपुरी थाना परिसर से जब्त की गई दो बाइक गायब होने की सूचना से थाना में हड़कंप मचा हुआ है। गुमनाम शिकायत मिलने के बाद पुलिस मालखाना में जब्त गाडिय़ों का मिलान करने में जुट गई है। संदेह के आधार पर दो होमगार्ड जवानों से भी पूछताछ की जा रही है। थाने की पुलिस इस संबंध में कुछ भी बोलने से बच रही है। एसएसपी डा. मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। मालखाना बरामदगी और सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जा रही है। जांच पूरी होने के बाद यदि कोई दोषी मिलते हैं तो उनपर कार्रवाई की जाएगी। 

एक सप्‍ताह पहले मिलान के वक्‍त पता चला 

सूत्रों की मानें तो करीब एक सप्ताह पहले मालखाना का चार्ज किसी और पुलिस पदाधिकारी को दिया जा रहा था। चार्ज लेने से पहले मालखाना का सामान मिलान किया जा रहा था। इसी दौरान दो बाइक गायब मिली। थाना में लगे कैमरे की जांच की गई तो इसमें दो होमगार्ड जवान पर संदेह हुआ। दोनों से पूछताछ की जा रही है। दोनों बाइक की खोजबीन की जा रही है। 

पहले भी थाना परिसर से चोरी हो चुकी है गाड़ी 

ढाई साल पहले पटना सिटी के एक थाना से जब्त की गई बोलेरो चोरी हो गई थी। इसके बाद अगस्त, 2020 में एसकेपुरी थाना परिसर से एक बोलेरो चोरी हो गई थी। यह बोलेरो जून, 2020 में राजा बाजार से चोरी हुई थी, जिसे कुछ दिन बाद पुलिस ने बरामद किया और थाना परिसर में खड़ी कर दी थी। दिसंबर, 2018 में पीरबहोर थाना के मालखाना से आधा दर्जन हथियार गायब हो गया था। 

हर दिन शहर से चोरी हो रही बाइक 

बाइक चोरी के मामले में थाना पुलिस इंश्योरेंस पूछकर केस तो दर्ज कर ले रही, लेकिन वाहन चोर गिरोह की गिरफ्तारी और बरामदगी में सुस्त है। राजधानी में हर दिन बाइक चोरी हो रही है। अधिकांश मामलों में पीडि़त पुलिस के पास फुटेज लेकर भी पहुंच रहा है। बावजूद पुलिस वाहन बरामदगी में गंभीर नहीं दिखा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.