बक्सर, जेएनएन। ठंड के मौसम में पटरियों के चटकने की घटनाएं बढ़ गई हैं। पटना-दिल्‍ली रेलखंड पर शनिवार की सुबह बक्सर के निकट गहमर स्टेशन के पास डाउन लाइन पर पटरी टूट गई थी। इतना ही नहीं, इसी टूटी पटरी से विक्रमशिला एक्सप्रेस धड़धड़ाती हुई गुजर गई। इसके गुजरने के दौरान पटरी और चटक गई। विक्रमशिला गुजरने के बाद पटरी पर ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई और पटरी को क्लैंप बांधकर ठीक किया गया। इस दौरान एक घंटे तक परिचालन बाधित रहा। 

पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्‍टेशन से ट्रेन बक्‍सर, पटना होते हुए भागलपुर जा रही थी। बक्‍सर के निकट गहमर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक के डाउन ट्रैक पर सुबह 4 बजकर 35 मिनट पर 12368 विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन गुजरी थी। इससे चार इंच तक ट्रैक के टुकड़े उड़ गए। गाड़ी गुजरने के दौरान पेट्रोलिंग कर रहे कीमैन की नजर टूटी पटरी पर पड़ी। उसके ताे होश ही उड़ गए।

उसने इसकी जानकारी तत्काल स्थानीय रेल अधिकारियों को दी। इसके बाद स्टेशन प्रबंधक ने दानापुर कंट्रोल को सूचना दी। पटरी चटकने की सूचना पर दिल्‍ली से पटना की ओर आ रही संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर ही रोक दिया गया। वहीं, श्रमजीवी एक्सप्रेस को लूप लाइन में खड़ा कर दिया गया। करीब साढ़े पांच बजे ट्रैक की मरम्मत पूरी की गई। एक घंटे बाद कॉशन के सहारे ट्रेनों को रवाना किया गया। 

Posted By: Rajesh Thakur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप