Move to Jagran APP

महागठबंधन में सीट शेयरिंग पर होगा फाइनल मंथन, लालू से मिल गई है हरी झंडी!

बिहार महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर मंथन फाइनल होनेवाला है। इसे लेकर महागठबंधन के नेताओं की सोमवार को तेजस्वी के आवास पर महत्वपूर्ण बैठक होगी। पक्ष-विपक्ष की भी नजर लगी हुई है।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Sun, 06 Jan 2019 06:11 PM (IST)Updated: Sun, 06 Jan 2019 10:26 PM (IST)
महागठबंधन में सीट शेयरिंग पर होगा फाइनल मंथन, लालू से मिल गई है हरी झंडी!
महागठबंधन में सीट शेयरिंग पर होगा फाइनल मंथन, लालू से मिल गई है हरी झंडी!

पटना [राजेश ठाकुर ]। बिहार महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर मंथन फाइनल होनेवाला है। इसे महामंथन भी कह सकते हैं। इसे लेकर महागठबंधन के नेताओं की सोमवार को तेजस्वी यादव के आवास पर महत्वपूर्ण बैठक होनेवाली है। बैठक में महागठबंधन की सीट शेयरिंग पर फाइनल मुहर लगने की उम्मीद है। लेकिन, सीटों की घोषणा खरमास यानी मकर संक्रांति के बाद ही होने की प्रबल संभावना है। 

loksabha election banner

सोमवार को तेजस्वी आवास पर महागठबंधन की बैठक 

सूत्रों के मानें तो पिछले दिनों महागठबंधन के लगभग तमाम नेताओं ने रांची के रिम्स में इलाज करा रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की है। कहा जा रहा है कि लालू यादव की ओर से महागठबंधन के फॉर्मूूले पर मुहर लगभग लग चुकी है। इसी के बाद सोमवार को तेजस्वी आवास पर महागठबंधन का फाइनल मंथन होनेवाला है। हालांकि कांग्रेस की ओर से हाल में कोई भी नेता उनसे मिलने रिम्स नहीं गए हैं। काफी दिन पहले कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह और बाद में पार्टी के वरीय नेता शकील अहमद मिलने गए थे। बाकी नेताओं ने मिलने से परहेज किया। लेकिन माना जा रहा है कि लालू यादव सीट शेयरिंग को लेकर जो भी निर्णय लेंगे, कांग्रेस का फैसला इससे इतर नहीं होगा। 

इधर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की ओर से सिर्फ इतनी जानकारी दी गई है कि उनके आवास पर सोमवार को शाम 6 बजे महागठबंधन नेताओं की बैठक होगी। वहीं सूत्रों का मानना है कि इस बैठक में तेजस्वी यादव के अलावा हम के मुखिया जीतनराम मांझी, रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा, वीआइपी पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी शामिल होंगे। कांग्रेस की ओर से भी कई वरीय नेताओं के शामिल होने की संभावना जतायी जा रही है। रविवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा अर​रिया में हैं और निर्धारित समय से पहले पटना लौट आएंगे। वहीं रांची से लालू यादव से मिलकर जीतनराम मांझी भी पटना लौट आए हैं। जबकि मुकेश सहनी सोमवार को ही इस मीटिंग के पहले पटना के मिलर स्कूल में 'माछ-भात' का भोज रखे हैं। दरअसल मुकेश सहनी का स्लोगन भी है कि माछ भात खाएंगे महागठबंधन को जिताएंगे। 

14 जनवरी के बाद सीट शेयरिंग की घोषणा

गौरतलब है कि कल शनिवार को लालू यादव से मिलन जीतनराम मांझी व शरद यादव मिलने के रिम्स गए थे। जबकि, पिछले सप्ताह तेजस्वी खुद मिलने के लिए गए हुए थे और उनके साथ उपेंद्र कुशवाहा और मुकेश सहनी भी साथ में थे। कुशवाहा व सहनी लगभग घंटा भी मिले, वहीं तेजस्वी ने अपने पिता से लगभग ढाई घंटे तक मुलाकात की थी। लेकिन सबों ने बाद में यही कहा कि सीट शेयरिंग पर कोई बात नहीं हुई है। हालांकि वे सब यह कहने से भी नहीं चूके कि खरमास 14 जनवरी के बाद सीट शेयरिंग की घोषणा कर दी जाएगी। 

केवल औपचारिक मुहर लगनी है

बहरहाल सोमवार को पटना में तेजस्वी यादव के आवास पर महागठबंधन नेताओं की होनेवाली बैठक को खरमास वाले बयान से जोड़कर देखा जा रहा है। वहीं लालू यादव से भी सबों की मुलाकात हो ही गई है। सूत्रों की मानें तो फॉर्मूला भी तैयार है। बस, इस पर केवल औपचारिक मुहर लगनी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.