Move to Jagran APP

जाम से निजात को जेपी सेतु से शुरू होगा वाहनों का परिचालन, इन गाड़ियों के आवागमन की इजाजत

जेपी सेतु पर उत्तर से दक्षिण की ओर खाली ट्रकों व भारी अनलोडेड वाहनों का परिचालन शुरू किया जाएगा। इस पर लोडेड भारी वाहनों के चलने की अनुमति नहीं होगी। साथ ही जेपी सेतु के दोनों छोर से हल्के वाहन और बसें चलेंगी।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 10:40 PM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 10:40 PM (IST)
जाम से निजात को जेपी सेतु से शुरू होगा वाहनों का परिचालन, इन गाड़ियों के आवागमन की इजाजत
बिहार की राजधानी पटना में बना जेपी सेतु। दैनिक जागरण आर्काइव।

पटना, जेएनएन। गांधी सेतु पर लग रहे जाम से निपटने के लिए जेपी सेतु पर उत्तर से दक्षिण की ओर खाली ट्रकों व भारी अनलोडेड वाहनों का परिचालन शुरू किया जाएगा। इस पर लोडेड भारी वाहनों के चलने की अनुमति नहीं होगी। साथ ही जेपी सेतु के दोनों छोर से हल्के वाहन और बसें चलेंगी। गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में वैशाली, पटना और भोजपुर के वरीय पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद थे।

loksabha election banner

गांधी सेतु पर बालू लदे ट्रकों का परिचालन नहीं 


परिवहन सचिव संजय अग्रवाल ने बताया कि महात्मा गांधी सेतु पर बालू लदे ट्रक नहीं चलेंगे, अन्य सभी भारी वाहन चलेंगे। वैशाली की ओर से आने वाले खाली ट्रक जेपी सेतु से पटना में प्रवेश करेंगे। पीपा पुल पर दोनों दिशा में हल्के वाहनों का संचालन होगा। रात्रि के समय में भी संचालन हो, इसके लिए पुल एवं एप्रोच रोड के दोनों तरफ लाइटिंग की पर्याप्त व्यवस्था पुल निर्माण निगम द्वारा की जाएगी। सुरक्षा व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा की जाएगी। 

ट्रायल रन के लिए भारी वाहनों का नए पुल से परिचालन 


कोईलवर पुल के निकट नया पुल निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। एनएचएआइ से ट्रायल रन की अनुमति ली गई है। अपर मुख्य सचिव पथ निर्माण विभाग द्वारा प्रस्ताव दिया गया कि कोईलवर पुराने पुल को पूरब से पश्चिम की ओर भारी वाहनों के परिचालन के लिए प्रारंभ किया जाए एवं पश्चिम से पूरब से आने वाले भारी वाहनों के लिए नये पुल का प्रयोग किया जाए। बालू लदे ट्रकों का परिचालन अरवल-सहार/कोईलवर पुल के माध्यम से छपरा की ओर किया जाएगा। जिला पदाधिकारी, पटना तथा भोजपुर भी इसके लिए सभी आवश्यक व्यवस्था करेंगे। इसके लिए जिला प्रशासन, गया/जहानाबाद की तरफ से आने वाले बालू वाले ट्रक का परिचालन अरवल की तरफ करने को कहा गया है। 

बनेंगे ओपी, तैनात होंगे जवान 

वैशाली में गांधी सेतु पर बने गंगा ब्रिज थाना की तर्ज पर गांधी सेतु के दक्षिणी, कोईलवर सेतु के पूर्वी छोर और जेपी सेतु के दोनों छोर पर विशेष ओपी बनाने की सहमति बनी है। पुलिस मुख्यालय को इस विषय में शीघ्र कार्रवाई का अनुरोध किया गया। 

एम्स-दीघा एलिवेटेड रोड खोलने की तैयारी 

एम्स-दीघा एलिवेटेड रोड का कार्य पूरा हो चुका है। उद्घाटन के पूर्व ट्रायल रन के लिए इसे खोलने को कहा गया है। सभी डीएम व एसपी को लगातार निगरानी रख ट्रैफिक की समस्या का समाधान करवाने को कहा गया है। छपरा जिले में ट्रैफिक का परिचालन सुचारू रूप से हो, इसके लिए डोरीगंज सड़क की मरम्मत का कार्य शीघ्र कराया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.