पटना, जेएनएन। 'टिक-टॉक' एप पर वीडियो बनाने की लत ने एक महिला को इस कदर दीवाना बना दिया कि उसका परिवार ही बिखर गया। पटना जिले की महिला हेल्पलाइन के इतिहास में यह पहला ऐसा मामला है, जिसमें पति ने पत्नी को मोबाइल से दूर रखने के लिए गुहार लगाई है। पत्नी के वीडियो पर आने वाले अश्लील कमेंट्स की वजह से उसका जीना मुहाल हो गया है।

हाल यह है कि पत्नी टिक-टॉक वीडियो के चक्कर में बेटे को लंच देना तक भूल जा रही है। वहीं, पत्नी का कहना है कि वह परिवार से अलग रह सकती है, लेकिन मोबाइल से नहीं। टिक-टॉक वीडियो बनाने से रोके जाने को वह महिलाओं की आजादी पर चोट बताती है।

यह है मामला

राजधानी के महेंदु पंजाबी टोले के रहने वाले शंकर कुमार ने अपनी पत्नी निकिता के खिलाफ आवेदन देकर कहा कि  वह दिनभर फोन पर व्यस्त रहती है। अगर किसी काम के लिए कहते हैं तो वह इन्कार कर देती है। स्कूल जाते समय ब'चों को लंच या कुछ भी खाने-पीने का सामान नहीं देती है। इससे ब'चों के स्कूल से भी कई बार शिकायत आई है। जब पानी सिर से ऊपर गुजरने लगा तो उन्होंने महिला हेल्पलाइन में आवेदन देकर घर का माहौल ठीक कराने के लिए गुहार लगाई है।

वहीं महिला हेल्पलाइन में गुरुवार को पहुंची पत्नी का कहना है कि उसके पति की मानसिकता बहुत छोटी है। वह उन्हें किसी प्रकार की आजादी नहीं देना चाहते हैं। इससे उसे घर में घुटन-सी महसूस होती है। टिक-टॉक पर वीडियो बनाना उसे बहुत पसंद है और वह सोशल मीडिया पर सक्रिय रहना पसंद करती है।

आवेदन दे की है घर बसाने की पहल

महिला हेल्पलाइन की प्रोजेक्ट मैनेजर प्रमिला कुुमारी ने कहा कि महिला हेल्प लाइन में इस तरह का मामला पहली बार आया है। जहां पति ने ही आवेदन देकर घर बसाने की पहल की है। हेल्पलाइन की तरफ से पति-पत्नी को बिठा कर समझाया जाएगा। इसके बाद ही किसी प्रकार की कोई कार्रवाई की जाएगी।

 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Akshay Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप