Move to Jagran APP

मां और बहन से मांगे तीन सौ रुपये, नहीं मिलने पर गुस्‍साए युवक ने उठा लिया बड़ा कदम, नालंदा की घटना

क्रोध की भावना के कारण इंसान सही-गलत भूल जाता है। कुछ ऐसा ही हुआ है नालंदा के रहुई में। यहां एक युवक ने महज तीन सौ रुपये के लिए ऐसा कदम उठा लिया जिसकी टीस परिवारवालों को उम्रभर रहेगी।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Mon, 04 Jul 2022 03:19 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jul 2022 03:19 PM (IST)
नालंदा में तीन सौ रुपये के लिए युवक ने की आत्‍महत्‍या। जागरण

रहुई (बिहारशरीफ), संवाद सूत्र।  छोटी सी बात पर नालंदा के एक युवक ने ऐसा कदम उठा लिया जिसकी टीस परिवारवालों को हमेशा रहेगी। महज तीन सौ रुपये के लिए भागनबिगहा ओपी स्थित बाजार में एक युवक ने मां और बहन से झगड़ा के बाद फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मृतक युवक पिंकू हलवाई का 18 वर्षीय पुत्र रोशन कुमार था। पुलिस ने शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया।  

loksabha election banner

रुपये नहीं मिलने पर चला गया था घर से बाहर 

छोटे भाई राहुल कुमार ने बताया कि रविवार को मां और बहन से किसी काम के लिए वह तीन सौ रुपये मांग कर रहा था। मां और बहन ने इसमें असमर्थता जताई तो वह काफी आक्रोशित हो गया। दोनों से उसने झगड़ा कर लिया और घर से बाहर निकल गया। देर रात वह घर लौटा। इसके बाद सीधे अपने कमरे में सोने चला गया। सोमवार सुबह मां और छोटी बहन एक जगह शादी में चली गई। घर में रोशन था। दोपहर में वह अपने कमरे में गया और फांसी लगा ली। इधर शादी में गई मां को बेटे की चिंता सता रही  थी। उन्‍होंने कई बार रोशन के मोबाइल पर कॉल किया ले‍किन उसका कॉल रिसीव नहीं हुआ। तब मां ने छोटे बेटे राहुल को यह बात बताई। राहुल ने बताया कि वह तो अपने कमरे में है।

खिड़की से झांकने पर भाई हो गया बदहवास 

मां के कहने पर वह भाई को देखने गया। उसका कमरा अंदर से बंद था। कई बार खटखटाने पर भी दरवाजा नहीं खुला तो राहुल ने खिड़की से झांककर देखा। अंदर का नजारा देख वह सन्‍न रह गया। रोशन का शव फंदे से लटका हुआ था। भाई को इस हालत में देखकर रोशन चीखने-चिल्‍लाने लगा। चीख पुकार सुन आसपास के लोग दौड़ कर आए और इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची भागनबीघा पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़ा। युवक को इलाज के लिए बिहारशरीफ सदर अस्पताल लाए, वहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। पु‍लिस ने शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया। ओपी अध्‍यक्ष ने बताया कि मृतक का भाई रुपये नहीं देने पर मां से झगड़ा की बात बता रहा है। इसी नाराजगी में शायद उसने फांसी लगा ली। पु‍लिस मामले की छानबीन कर रही है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.