बक्सर, जागरण संवाददाता।  शादी समारोहों के दौरान शराब पीने के शौकीनों द्वारा प्राय: मौका पाते ही जाम से जाम टकराने की व्यवस्था कर ही ली जाती है। पीने वाले समझते हैं कि वो बंद कमरे में मौज मस्ती कर रहे हैं तो इसके बारे में पुलिस को सूचना नहीं मिलेगी। पर, अब ऐसे समारोहों में लालपरी की पार्टी करने वाले सावधान हो जाएं। पुलिस को इसकी लगातार भनक मिल रही है, और अब बक्सर पुलिस इसको लेकर भी छापेमारी के मूड में आ गई है। शादी समरोहों में शराब पीते अथवा शराब की बोतलें पकड़े जाने के बाद वर के साथ वधू पक्ष पर भी इसकी गाज गिरेगी। 

दरअसल आजकल आयोजित होने वाली शादियों में अक्सर सगे संबंधियों द्वारा शराब सेवन करने की परंपरा सी चल पड़ी है। ऐसी पार्टियों में यह भी देखने को मिलता है कि जिन लोगों ने जीवन में कभी शराब का सेवन नहीं किया है वैसे लोग भी पीने वालों के बहकावे में आकर जाम से जाम टकरा लेते हैं। लेकिन अब समय आ गया है कि ऐसे तमाम लोग अब सजग हो जाएं।

शराब मिलने पर वर-वधू पक्ष पर होगी कार्रवाई

दरअसल होटलों में छापेमारी के बाद ही बक्सर पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह ने इस बात के साफ संकेत दे दिए हैं कि शादी समारोह हो या कोई भी आयोजन हो, यदि पुलिस को शराब पीने और पिलाने की सूचना मिलती है तो हर हाल में कार्रवाई की जाएगी। इतना ही नहीं यदि शादी समरोहों के दौरान शराब पार्टी का आयोजन पकड़ा जाता है तो वर के साथ वधू पक्ष पर भी कार्रवाई की जाएगी। एसपी ने बताया कि ऐसी लगातार सूचनाएं मिल रही हैं कि शादी समरोहों के बीच शराब के दौर भी खूब चल रहे हैं। इसको देखते हुए जहां कहीं से भी सूचना मिली कि त्वरित कार्रवाई की जाएगी। इसके पूर्व अभी चंद रोज पहले शहर के तमाम होटलों में हुई पुलिस की छापेमारी के बारे में सभी अवगत हैं। 

Edited By: Rahul Kumar