Move to Jagran APP

Patna Crime: गृहस्वामी को चोरी की भनक लगने से पहले चोर गिरफ्तार, बोले- आपके थाना क्षेत्र में नहीं किया अपराध

Patna Crime पटना पुलिस ने शनिवार को दो चोरों का गिरफ्तार किया। दोनों के पास से लाखों के आभूषण और नकद बरामद हुए। हैरानी की बत ये रही कि जिस मकान में चोरों ने वारदात को अंजाम दिया था उसके गृहस्वामी को चोरी की भनक तक नहीं थी।

By Prashant KumarEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Sun, 01 Jan 2023 02:04 PM (IST)Updated: Sun, 01 Jan 2023 02:04 PM (IST)
Patna Crime: गृहस्वामी को चोरी की भनक लगने से पहले चोर गिरफ्तार, बोले- आपके थाना क्षेत्र में नहीं किया अपराध

फुलवारीशरीफ, संवाद सूत्र। पटना के रामकृष्ण नगर थाने की पुलिस की तत्परता से चोरी किए गए लाखों के आभूषण और पांच लाख नकदी के साथ शनिवार की सुबह दो चोर गिरफ्त में आ गए। हालांकि, उनके दोस्त भागने में कामयाब रहे। बड़ी बात है कि वे जक्कनपुर थाना क्षेत्र के बिहारी पथ स्थित जिस मकान में वारदात कर लौट रहे थे, उसके गृहस्वामी को चोरी की भनक लगने से पहले ही आरोपित गिरफ्त में आ गए। चोरों ने बताया कि घर बंद था, इसलिए उन्होंने निशाना बनाया। आरोपितों की पहचान दीघा के मकदुमपुर निवासी संजीव कुमार और गौरीचक के रामपुर निवासी गुड्डू सिंह के रूप में हुई है। उनके पास से नकदी के अलावा सोने व चांदी मिलाकर 25 लाख रुपये के आभूषण बरामद हुए। थानाध्यक्ष जहांगीर आलम ने बताया कि फरार आरोपितों की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

loksabha election banner

पुलिस को देखते ही भागने लगे आरोपित

थानाध्यक्ष ने बताया कि सुबह करीब साढ़े बजे मुख्य सड़क पुलिस गश्त लगा रही थी। तभी दो बाइक पर सवार चार बदमाश भागने लगे। संदेह होने पर पुलिस ने खदेड़ कर एक बाइक पर बैठे दो बदमाशों को दबोच लिया। उनकी तलाशी के क्रम में लगभग आधा किलोग्राम सोने और दो किलोग्राम चांदी के आभूषण व पांच लाख रुपये नकदी बरामद हुई। इसके बाद उन्हें थाने पर लाकर सख्ती से पूछताछ की गई, तब उन्होंने सच्चाई बयां की।

आरोपित बोले- आपके क्षेत्र में नहीं की चोरी

बताया जाता है कि पकड़े जाने के बाद आरोपित पुलिसकर्मियों से सौदेबाजी करते रहे। उन्होंने पुलिसकर्मियों को आभूषण और नकदी के बदले उन्हें मुक्त करने की मांग रखी। इसके बाद भी उनकी दाल नहीं गली तो वे दोस्तों से और रकम लाकर देने की बात कहने लगे। जब जवानों ने सख्ती दिखाई तो कहा कि आपके क्षेत्र में तो हमने चोरी नहीं की, फिर आप इतने तेवर में क्यों हैं। हालांकि, जवानों ने उनकी एक न सुनी और थाने में लाने के बाद जक्कनपुर के थानाध्यक्ष को मामले की जानकारी दी गई। जक्कनपुर थाने की पुलिस के माध्यम से उस गृहस्वामी से संपर्क साधा गया, जिसके मकान में चोरी हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.