Move to Jagran APP

गोपालपुर में एक ही रात दो फौजियों के चोरी

गोपालपुर थाना के शाहपुर स्थित देव नगर में एक ही रात दो फौजियों के घरों को बनाया निशाना

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Dec 2019 02:01 AM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 02:06 AM (IST)
गोपालपुर में एक ही रात दो फौजियों के चोरी
गोपालपुर में एक ही रात दो फौजियों के चोरी

पटना। गोपालपुर थाना के शाहपुर स्थित देव नगर में एक ही रात दो फौजियों के घरों को निशाना बनाते हुए बेखौफ चोरों ने छह लाख की चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। सूचना पाकर छानबीन करने पहुंचे पुलिस ने मौके पर चोरों द्वारा छोड़े गए पेंचकस व लोहे का औजार जब्त किया है।

loksabha election banner

थानेदार आलोक कुमार ने बताया कि जल्द ही चोरो का सुराग लगा लिया जाएगा। पुलिस आसपास के कैमरों को खंगालने में जुटी है। जानकारी के अनुसार कश्मीर में तैनात फौजी मृत्युंजय कुमार का परिवार अपने एक रिश्तेदार के अंतिम संस्कार में गया हुआ था। जब घर वाले लौटे तो देखा कि घर का और कमरे का ताला कटा हुआ है और घर में रख बक्सा और अलमारी को तोड़कर उसमें रखा पाच लाख का कीमती गहना और 50 हजार नगद गायब है। इस चोरी की खबर सुनकर लोग इकट्ठा हुए तो लोगों की नजर लोकेश कुमार के घर पर पड़ी, जहा घर के सभी लोग शादी में गए हुए थे। लोकेश कुमार सिंह खुद फौज से रिटायर होने के बाद पंजाब नेशनल बैंक में समस्तीपुर में तैनात हैं। लोगों को समझते देर नहीं लगी कि मृत्युंजय कुमार के साथ लोकेश कुमार के घर में भी चोरी हुई है। इसकी सूचना तुरंत लोकेश को दी गई। जब घर के लोग लौटे तो देखा कि इनके घर का भी तीन ताला कटा है और 50 हजार नगद के साथ लगभग 50 हजार का कीमती गहना गायब है। साथ ही 9 एमएम का एक पिस्टल और उसकी एक लोडेड मैगजीन भी गायब थी, जबकि दूसरी मैगजीन घर में ही पड़ी मिली।

पुलिस की गश्त नहीं होती : स्थानीय लोगों ने बताया कि शाम होने के बाद ही इलाके में असमाजिक तत्वों का जमावड़ा हो जाता है। इस क्षेत्र में पुलिस की गश्ती कभी नहीं होती है। इसके कारण ही चोरों का मनोबल बढ़ गया है और आए दिन गोपालपुर, परसा, गौरीचक व रामकृष्णा नगर इलाके में चोरी की वारदात हो रही है। देर शाम दोनों पीड़ित परिवार के लोगों ने स्थानीय थाने में चोरी की लिखित शिकायत की।

--------------------

स्वास्थ्य प्रशिक्षक बंद घर से लाखों की चोरी

फतुहा थाना क्षेत्र के दरियापुर मोहल्ला में एक स्वास्थ्य प्रशिक्षक के बंद घर से बुधवार की रात चोरों ने नगदी व जेबरात समेत करीब तीन लाख का सामान चुरा लिये। इस संबंध में दरियापुर मोहल्ला निवासी सुशील कुमार ने फतुहा थाना में लिखित शिकायत की है। सुशील झारखंड के पलामू में स्वास्थ्य प्रशिक्षक के तौर पर कार्यरत हैं। उन्होंने बताया कि बुधवार को वे सपरिवार बगल में पुराने मकान में सोने चले गये थे। घर में ताला लगा था । गुरुवार को सुबह जब अपन घर पर लौटे तो देखा कि घर का दरवाजे का ताला टूटा पड़ा है। घर का सारा सामान बिखरा है तथा अंदर अलमीरा में रखा करीब दो लाख का जेवरात, 50 हजार नगद एवं अलमीरा में रखी कीमती साड़ियां और कपड़े गायब हैं।

---------------------

बंद घर में सेंधमारी कर 30 हजार नगदी सहित एक लाख के गहने चोरी

मसौढ़ी थाना के कृष्णापुरी मोहल्ला स्थित एक बंद घर में सेंधमारी कर अज्ञात बदमाशों ने 30 हजार नगदी समेत एक लाख की जेवरात और कई कीमती सामान गायब कर दिए। बताया जाता है कि उक्त मकान में कादिरगंज थानाक्षेत्र के बसौढ़ी गाव निवासी राजकिशोर प्रसाद अपने पूरे परिवार के साथ किराए पर रहते हैं। राजकिशोर प्रसाद बीते एक दिसंबर को अपने घर में ताला लगाकर पूरे परिवार के साथ अपने गाव चले गए थे। बदमाशों ने इसी बीच चोरी की वारदात को अंजाम दिया। इस संबंध में पीड़ित राजकिशोर प्रसाद ने गुरुवार को अज्ञात के खिलाफ मसौढ़ी थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.