बिक्रम । रानीतालाब थाना क्षेत्र के पतूत बाजार स्थित चौक के समीप जय माता दी ज्वेलर्स दुकान से बुधवार की रात चोरों ने 10 लाख के आभूषण और 85 हजार रुपये नकदी चोरी कर ली। दुकान के मालिक अरुण कुमार ने रानीतालाब थाना में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि बुधवार की रात दुकान बंद कर घर चले गए थे। गुरुवार की सुबह दुकान खोलने पहुंचे तो देखा कि दीवार काटी गई है। चोरों ने दुकान में रखे सोने का झुमका, बाली, चेन, पायल सहित अन्य तरह के गहने चोरी कर ली। थानाध्यक्ष विमलेश कुमार ने बताया कि मामले को लेकर पुलिस कार्रवाई चल रही है।

रानीतालाब थाना क्षेत्र में पतूत का बाजार सबसे बड़ा है। सोन तटीय इलाके से आने वाले लोग पतूत में ही बाजार करने आते हैं। एक माह में बिक्रम और रानीतालाब के बाजारों में चोरी की घटना काफी बढ़ी है। चोर आभूषण की दुकानों को ही निशाना बना रहे हैं। बिक्रम में दीपावली के दो दिन पूर्व ज्वेलरी की दुकान में लाखों की चोरी हुई थी। वहीं रानीतालाब थाना के बराह में कुछ ही दिन पहले एक दुकान से लाखों की चोरी हुई थी। इस मामले में पुलिस ने एक चोर को भी गिरफ्तार किया था। इतना ही नहीं बिक्रम के मुख्य बाजार में दो महीने पूर्व एक ही रात पाच दुकानों का शटर काटकर लाखों की चोरी हुई थी। पुलिस को चोरों को पकड़ने में कोई खास सफलता नहीं मिली है। व्यवसायियों का कहना है कि बाजार में दुकानों के बाहर सीसीटीवी कैमरे का होना बहुत जरूरी है। स्थानीय व्यवसायियों ने पुलिस प्रशासन से गश्ती बढ़ाने एवं चौक चौराहे पर सीसीटीवी लगाने की मांग की है।

संवाद सूत्र, खुसरुपुर : बाइक सवार बदमाशों ने गुरुवार की शाम छह बजे सौदागर फ्यूल जंक्शन के मालिक सुरेंद्र प्रसाद से 2.43 लाख रुपये झपट लिए। घटना को अंजाम देकर बदमाश बाइक से फरार हो गए। पेट्रोल पंप के मालिक रुपये लेकर अपनी बाइक से घर लौट रहे थे। पंप फोरलेन पर अवस्थित है। पटना-बख्तियारपुर फोरलेन से खुसरुपुर के लिए उतरते ही अपराधियों ने रुपये से भरा झोला झपट लिया और फरार हो गए। इस दौरान वे बाइक से गिर गए और जख्मी हो गए। घटना को इतनी जल्दी अंजाम दिया गया कि किसी को पता भी नही चला। पंप मालिक ने बताया कि दिनभर की बिक्री का पैसा बैंक में जमा कर दिया गया था। शाम की बिक्री की रुपये लेकर घर लौटने के दौरान घटना को अंजाम दिया गया। बताया जा रहा है कि लुटेरे तीन की संख्या में बाइक पर सवार थे। लुटेरे पंप मालिक का पूर्व से ही पीछा कर रहे थे। वे जैसे ही फोरलेन से नीचे उतरने लगे उसी दौरान घटना कोअंजाम दिया। पीड़ित ने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की। थानाध्यक्ष चंद्रभानू ने बताया कि घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। घटना में शामिल अपराधियों की पहचान की कोशिश करते हुए संदिग्धों की पड़ताल के लिए पुलिस टीम को लगाई गई है।

Edited By: Jagran