Move to Jagran APP

कुख्यात साइबर क्रिमिनल अमर अली एसटीएफ के हत्थे चढ़ा, तीन राज्‍यों को थी तलाश

कुख्यात साइबर क्रिमिनल अमर अली आखिरकार एसटीएफ के हत्थे चढ़ गया। उसके उपर बैंक एटीएम को हैक कर 25 लाख निकासी करने का आरोप है।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Fri, 13 Oct 2017 06:42 PM (IST)Updated: Fri, 13 Oct 2017 08:12 PM (IST)
कुख्यात साइबर क्रिमिनल अमर अली एसटीएफ के हत्थे चढ़ा, तीन राज्‍यों को थी तलाश

पटना [राज्य ब्यूरो]। मोस्ट वांटेड साइबर अपराधी व एटीएम हैकर अमर अली को एसटीएफ की टीम ने राजधानी के शास्त्रीनगर थानाक्षेत्र से शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। बंगाल पुलिस को अमर अली के पटना में छुपे होने की सूचना मिली थी।

उसकी गिरफ्तारी के लिए बंगाल के बैरकपुर थाने की पुलिस कई दिनों से पटना में कैंप कर रही थी। तभी एसटीएफ को सूचना मिली कि अमर अली शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र में छुपा है और उसके बाद छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

अमर अली की गिरफ्तारी की पुष्टि एसटीएफ के एसपी नीलेश कुमार ने की है। अमर अली के पास से एसटीएफ की टीम ने दो लैपटॉप, दो मोबाइल फोन, दो यूएसबी हैकर सॉफ्टवेयर और डिवाइस बरामद किया है। उसके संबंध में बताया जाता है कि वह मूलरूप से उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद में 106, डीएलएफ शालीमार गार्डेन (साहिबाबाद) का रहने वाला है।

उसके खिलाफ बंगाल के नाओपाड़ा थाना में बैंक एटीएम को हैक करके उससे 25 लाख रुपये की निकासी करने से संबंधित प्राथमिकी दर्ज है। यह घटना विगत 9 मई की है। बंगाल पुलिस पिछले कई महीनों से उसकी तलाश में दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार व झारखंड समेत कई अन्य राज्यों की खाक छान रही थी।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि अमर अली से एसटीएफ व बंगाल पुलिस की टीम पूछताछ कर रही है। उसे शनिवार को पटना की अदालत में पेश करके ट्रांजिट रिमांड पर बंगाल ले जाया जाएगा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.