Move to Jagran APP

वसंत की भीनी खुशबू से महकी महफिल

बांकीपुर क्लब में नाच-गाना खेलकूद के साथ जमी स्वाद की महफिल

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Feb 2020 11:47 PM (IST)Updated: Sun, 16 Feb 2020 11:47 PM (IST)
वसंत की भीनी खुशबू से महकी महफिल

पटना। ठंडी हवा, गुनगुनी धूप, रविवार की छुट्टी। बांकीपुर क्लब में नाच-गाना, खेलकूद और स्वाद का तड़का लगा तो पूरा माहौल ही वसंती हो उठा। क्लब के परिसर में आयोजित वसंत मेला में हर उम्र के लोगों ने जमकर आनंद लिया।

loksabha election banner

मेले की शुरुआत सेवानिवृत न्यायमूर्ति नीलू अग्रवाल ने क्लब के सचिव महेश अग्रवाल एवं कोषाध्यक्ष निकेश प्रसाद की उपस्थिति में गुब्बारा उड़ा कर किया। इस मौके पर निदेशक प्रशासन सुभाष सिन्हा, आयोजन समिति के संयोजक संजय अग्रवाल एवं सह संयोजक सतीश चरणपहाड़ी के अलावा समिति के कई अन्य सदस्य एवं क्लब के अनेक सदस्यगण भी उपस्थित थे। कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए क्लब के सचिव महेश अग्रवाल ने बताया कि बाकीपुर क्लब देश के सबसे पुराने क्लबों में एक है। इसकी स्थापना 1865 में अंग्रेजों द्वारा यूरोपियन क्लब के नाम से की गयी थी, जो बाद में बाकीपुर क्लब बन गया। इस क्लब का मुख्य उद्देश्य है सदस्यों को इस तनावपूर्ण जिंदगी में ख़ुशी के कुछ पल देना। इसे हमलोग घर के बाहर घर यानी दूसरा घर कहते हैं।

हाउजी गेम में बंटे ढाई लाख के पुरस्कार

मेले में मुख्य आकर्षण का केंद्र तीन राउंड का हाऊजी था, जिसमें बहुत ही आकर्षक गिफ्ट एवं नगद पुरस्कार के रूप में दिया गया। गेम में 50 से अधिक पुरस्कार बांटे गए। इसकी कुल राशि ढाई लाख से अधिक थी।

तरह-तरह के गेम से मनोरंजक हुआ कार्यक्रम :

मेले में लोगों के बीच तरह-तरह के गेम का आयोजन किया गया। जिसमें रिग फेको, बोतल डाउन, 7अप 7डाउन एवं बच्चों से संबंधित कई तरह के गेम खेले गए। मेले के दौरान बच्चों के बीच फैशन शो का भी आयोजन किया गया।

लजीज व्यंजनों ने मेले में लगाया चार चांद :

बांकीपुर में लगे वसंत मेले में लोगों के बीच बड़े-बड़े ब्रांड के साथ लोकल फूड के भी कई स्टॉल लगे थे। इसमें साउथ इंडियन, चाइनिज और कई सारे फास्ट फूड खाने-पीने के आइटम लगे हुए थे, जो मेले में आए लोगों को अपनी खास खुशबू से आकर्षित कर रहे थे। इस आयोजन में क्लब के सदस्यों एवं उनके परिवार के अलावा कई गणमान्य अतिथियों की उपस्थिति रही। आयोजकों के मुताबिक मेले में तीन हजार से अधिक लोगों की भागीदारी रही। इस आयोजन को सफल बनाने में शरद रंजन, मनीष साहू, सौरभ अरोरा, ब्रेनी चावला आदि की प्रमुख भूमिका रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.