Move to Jagran APP

कोरोना की तीसरी लहर का खतरा गंभीर, लापरवाही से बचें, बिहार के पूर्व डिप्‍टी सीएम ने किया आगाह

बिहार के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री और राज्‍यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि कोरोना का खतरा अभी टला है। विशेषज्ञ तीसरी लहर की आशंका जता चुके हैं। इसलिए समय सावधानी बरतने का है। मास्‍क लगाएं और शारीरिक दूरी का पालन करें।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Tue, 24 Aug 2021 09:20 AM (IST)Updated: Tue, 24 Aug 2021 09:20 AM (IST)
कोरोना की तीसरी लहर का खतरा गंभीर, लापरवाही से बचें, बिहार के पूर्व डिप्‍टी सीएम ने किया आगाह
कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सुशील मोदी ने किया आगाह।फाइल फोटो
पटना, राज्य ब्यूरो। पूर्व उप मुख्यमंत्री व राज्‍यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी (Ex Deputy CM Sushil Kumar Modi) ने कहा है कि देश में 160 दिन बाद कोरोना संक्रमण के नए केस सबसे कम मिले, लेकिन तीसरी लहर (Third Wave of Coronavirus) का खतरा टला नहीं है। लोगों को मास्क लगाने, सफाई रखने और दूरी बरतने जैसे कोविड-नियमों का पालन करने में जरा भी लापरवाही नहीं करनी चाहिए। सुशील मोदी ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि अनलाक की प्रक्रिया तेज होने और त्योहारों की शुरुआत के साथ यदि भीड़ बढ़ी तो संक्रमण भी बढ़ सकता है। इसलिए जनता को भी अपनी जिम्मेदारी के प्रति ज्यादा जागरूक रहना होगा। उन्होंने कहा जिन्होंने वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं ली है, उन्हें समय पर टीका लेना चाहिए।
23 हजार करोड़ का पैकेज जारी कर चुकी है सरकार  
उन्होंने कहा कि नेशनल इंस्टीट्यूट आफ डिजास्टर मैनेजमेंट ने इस साल अक्टूबर में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका प्रकट की है। गृह मंत्रालय की एक समिति ने प्रधानमंत्री कार्यालय को संक्रमण का खतरा बढऩे को लेकर सतर्क किया है। उन्होंने कहा कि अगली लहर से बच्चों के संक्रमित होने की आशंका को देखते हुए सरकार  23 हजार करोड़ का पैकेज जारी कर चुकी है, ताकि बच्चों के लिए आइसीयू, बेड और आक्सीजन की कमी न पड़े। 
पटना से एक तो दरभंगा से मिले दो कोविड पाजिटिव
बिहार में कोविड संक्रमण के आठ नए मामले मिले हैं। दरभंगा से दो समेत पटना, जमुई, समस्तीपुर, शेखपुरा, सीतामढ़ी और वैशाली से एक-एक कोरोना पाजिटिव मिले हैं। जबकि राज्य के 31 जिले ऐसे हैं जहां से एक भी व्यक्ति की कोविड रिपोर्ट पाजिटिव नहीं पाई गई। 
स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को जारी स्वास्थ्य रिपोर्ट में बताया कि प्रदेश में रविवार-सोमवार के बीच कुल 88431 कोविड टेस्ट किए गए। जिसमें कुल आठ नए संक्रमित मिले। शनिवार से रविवार के बीच राज्य के अलग-अलग हिस्सों से संक्रमित रहे 36 लोगों के स्वस्थ होने की जानकारी मिली है। राज्य में वर्तमान में कोरोना स्वस्थ दर 98.63 फीसद है। प्रदेश में अब एक्टिव केस घटकर 111 रह गए हैं। 
विभाग ने अपनी रिपोर्ट में पुष्टि की है कि शनिवार से रविवार के बीच राज्य में कोरोना संक्रमण से एक और मौत हुई है। इसके साथ ही कोरोना की पहली और दूसरी लहर मिलाकर राज्य में मरने वालों की संख्या 9650 हो गई है। 
पौने चार लाख को लगाए गए टीके
राज्य में सोमवार को करीब पौने चार लाख लोगों को कोविड के टीके लगाए गए। कोविड पोर्टल से राज सवा नौ बजे तक प्राप्त सूचना के अनुसार राज्य में आज टीकाकरण के लिए कुल 2869 केंद्र बनाए गए थे। जहां कुल 374261 लोगों का टीकाकरण किया गया। 
पोर्टल के अनुसार पटना में 27986, मुजफ्फरपुर में 17433, गया में 15010, भागलपुर में 7678 और पूर्णिया में 5690 लोगों का टीकाकरण किया गया। बिहार में विगत आठ महीने के दौरान 32756216 लोगों का टीकाकरण किया गया है। इनमें 27373815 लोगों को टीके की पहली और 5382401 लोगों को दोनों टीके दिए जा चुके हैं। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.