पटना, जेएनएन। लालू के लाल तेजप्रताप यादव ने मंगलवार को राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में तेजप्रताप यादव ने अपने छोटे भाई तेजस्वी यादव के लिए बड़ा संकल्प लिया। इसके साथ ही  तेजप्रताप यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया, 'राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में अगले वर्ष बिहार के कुरुक्षेत्र में अपने अर्जुन तेजस्वी को विजयी रथ पर सवार करने के लिए संकल्प लिया।'

दरअसल तेजप्रताप का यह ऐलान इसलिए भी अहम माना जा रहा है क्योंकि बीते दिनों दोनों भाइयों के बीच मनमुटाव और दूरी बढ़ने की खबरे सामने आई थीं। लेकिन अब  तेजप्रताप ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए तेजस्वी यादव के नाम का ऐलान कर अपनी सहमति जता दी है। उनके इस एेलान से कयासबाजी पर विराम लग गया है।

दरअसल, राष्ट्रीय जनता दल यानी राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 9 दिसंबर हुई और इसके एक दिन बाद आज यानी 10 दिसंबर को राष्ट्रीय परिषद की बैठक हुई। राष्ट्रीय परिषद की बैठक में नये राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में लालू प्रसाद के नाम की घोषणा भी हुई।

राजद की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में सर्वसम्मति से तेजस्वी यादव को 2020 के चुनाव में पार्टी की ओर से सीएम पद का उम्मीदवार होने का ऐलान किया गया और इसमें तेज प्रताप यादव का ये संकल्प भी खास चर्चा में शामिल रहा।

बता दें कि राष्ट्रीय जनता दल की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक नौ दिसंबर हुई थी और इसके एक दिन बाद 10 दिसंबर को राष्ट्रीय परिषद की बैठक हुई। इसमें सबसे पहले पार्टी के नये राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में लालू प्रसाद के नाम की घोषणा भी हुई। लालू लगातार 11वीं बार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए हैं। उनका प्रमाणपत्र तेजस्वी और तेजप्रताप ने ग्रहण किया। 

राजद की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव, शरद यादव, शिवनांद तिवारी, रघुवंश प्रसाद और तमाम दिग्गज नेता शामिल हुए थे।

 

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस