Move to Jagran APP

तेजप्रताप यादव अपनी मां राबड़ी के पास नहीं जा रहे, कहीं ये वजह तो नहीं...

तेजप्रताप ने जब से तलाक की अर्जी दी है तबसे वह अपने घर नहीं जा रहे। बताया जा रहा है कि राबड़ी आवास में एेश्वर्या राय के रहने की वजह से ही वो राबड़ी आवास नहीं जा रहे हैं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 04 Dec 2018 12:20 PM (IST)Updated: Tue, 04 Dec 2018 11:22 PM (IST)
तेजप्रताप यादव अपनी मां राबड़ी के पास नहीं जा रहे, कहीं ये वजह तो नहीं...
तेजप्रताप यादव अपनी मां राबड़ी के पास नहीं जा रहे, कहीं ये वजह तो नहीं...

पटना, जेएनएन। राजद सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव तलाक की अर्जी देने के बाद अपने घर से दूर-दूर रह रहे हैं। पटना में रहकर भी वो अपनी मां राबड़ी आवास नहीं जा रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक उनकी पत्नी एेश्वर्या राय राबड़ी आवास में ही मौजूद हैं, शायद इसी वजह से तेजप्रताप मां के घर नहीं जा रहे।

loksabha election banner

वहीं, लालू यादव रिम्स अस्पताल में रहते हुए तेजप्रताप की जिद को लेकर चिंतित हैं और अब उन्होंने ये पता लगाने को कहा है कि अाखिर तेजप्रताप को फाइनेंस कौन कर रहा है? शंका ये व्यक्त की जा रही है कि तेजप्रताप को  घर के ही कुछ लोग और तेज के दोस्त उन्हें फाइनेंस कर रहे हैं। 

घर से अलग सरकारी आवास में रहेंगे तेजप्रताप

लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने पटना में रहने के लिए बतौर विधायक नए आवास के आवंटन का आवेदन सरकार को दिया है और इसपर सकारात्मक विचार के बाद उन्हें जल्द ही आवास आवंटित कर दिया जाएगा। बता दें कि तेपप्रताप अबतक अपनी मां राबड़ी देवी के आवास पर ही रह रहे थे और अपने तलाक की अर्जी दाखिल करने के बाद वो घर नहीं जा रहे। 

सूत्रों के अनुसार तेजप्रताप को सरकारी आवास एक-दो सप्‍ताह के अंदर मिल जाने की उम्मीद है। कहा जा रहा है कि नया आवास मिलने के बाद तेजप्रताप पूरे विधि-विधान से पूजा-पाठ कर अपने नए सरकारी आवास में प्रवेश कर सकते हैं। 

जानकारी के मुताबिक विधायक की हैसियत से तेज प्रताप ने हार्डिंग रोड स्थित दो नंबर आवास आवंटित कराने के लिए आवेदन दिया है। यह आवास अभी खाली है। लेकिन, आवास विभाग के प्रधान सचिव के विदेश दौरे पर चले जाने के कारण घर के आवंटन में कुछ दिन का समय लग सकता है। 

आठ जनवरी को कोर्ट में अपना पक्ष रखेंगी एेश्वर्या राय

उधर, पटना के फैमिली कोर्ट ने सोमवार को तेजप्रताप यादव के तलाक की अर्जी पर उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय को अपना पक्ष रखने के लिए नोटिस भेजा है। कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई के लिए आठ जनवरी की तारीख तय की है। 

तेज प्रताप के वकील यशवंत कुमार शर्मा  ने बताया कि ऐश्वर्या को अपना पक्ष रखने के लिए प्रधान न्यायाधीश उमाशंकर द्विवेदी की कोर्ट ने सोमवार को नोटिस भेजा है। उन्होंने बताया कि हमें उम्मीद है कि वो कोर्ट आकर अपना पक्ष रखेंगी।

इससे पहले, तेजप्रताप के वकील के अनुरोध पर 29 नवंबर को अपराह्न तीन बजे पटना सिविल कोर्ट स्थित परिवार न्यायालय परिसर के एक बंद कमरे में सुनवाई हुई थी, जो करीब 15 मिनट चली। इस दौरान तेजप्रताप भी कोर्ट परिसर में मौजूद रहे। वहीं, परिसर में मीडियाकर्मियों, राजद समर्थकों और वकीलों का जमावड़ा रहा।

बताते चलें बिहार के पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय से इसी साल 12 मई को तेजप्रताप की शादी हुई थी। वही नवंबर में अचानक से तेजप्रताप के रिश्ते तोड़ने के लिए दायर की गई तलाक की अर्जी ने लालू परिवार में मानो भूचाल ला दिया। तेजप्रताप को समझाने की उनके परिवार के लोगों ने काफी कोशिश भी की थी।

हालांकि, तेजप्रताप ने अपने फैसले पर कायम रहते हुए कहा था कि वो घुट-घुट कर नहीं जी सकते। उनके और ऐश्वर्या के विचार नहीं मिलते। ऐसे में दोनों का अलग हो जाना ही सही होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.