Move to Jagran APP

कन्हैया के समर्थन में उतरे तेजस्वी, चार्जशीट पर कहा- BJP के खिलाफ बोलने की सजा

जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के सम​र्थन में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव खुलकर आ गए हैं। पढ़ें तेजस्वी इस मामले में क्‍या-कुछ बोले हैं।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Tue, 15 Jan 2019 03:15 PM (IST)Updated: Tue, 15 Jan 2019 10:39 PM (IST)
कन्हैया के समर्थन में उतरे तेजस्वी, चार्जशीट पर कहा- BJP के खिलाफ बोलने की सजा

पटना [जेएनएन]। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्र के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के सम​र्थन में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव खुलकर आ गए हैं। देशद्रोह मामले में चार्जशीट होने के बाद कन्हैया पर महागठबंधन के नेता बोलने से परहेज कर रहे थे। लेकिन राजद नेता तेजस्वी यादव लखनऊ से लौटने के बाद कहा कि यह सब बीजेपी के खिलाफ बोलने की सजा है। 

loksabha election banner

तेजस्वी ने कहा कि बीजेपी के खिलाफ बोलनेवाले नेताओं को गलत मुकदमों में फंसाया जाता है, उस पर मुकदमा किया जाता है। उन्होंने कहा कि हमारे फील्ड के लोगों के साथ ऐसा ही हो रहा है। उन्हें जांच एजेंसियों के माध्यम से तंग किया जाता है।  

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने सोमवार को पटियाला हाउस कोर्ट में कन्हैया कुमार सहित 10 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है। इस पर पटियाला हाउस कोर्ट अगले सप्ताह सुनवाई करेगा। बताया जा रहा है कि यह चार्जशीट 1200 पेज का है।

उधर इस बाबत कन्हैया ने बेगूसराय में मीडिया से बातचीत में कहा कि यह केंद्र सरकार का चुनावी स्टंट है। इतना ही नहीं, तंज कसते हुए कहा कि इसके लिए मैं मोदी सरकार और दिल्ली पुलिस को धन्यवाद देता हूं। उन्होंने यह भी कहा कि इस बार ये सरकार जाने ही वाली है, इसीलिए उसे जो करना है करे। उन्होंने कहा कि तीन साल के बाद किसी मामले में चार्जशीट दाखिल करना यह दर्शाता है कि वर्तमान सरकार की चुनाव में हार निश्चित है, इसीलिए इस तरह की राजनीति की जा रही है। मुझे अपने देश की न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है। 

बहरहाल अब कन्हैया के समर्थन में तेजस्वी भी आ गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी के खिलाफ मुंह खोलने वालों को सीबीआई, इडी, इनकम टैक्स जैसी एजेंसियों से डराया जाता है। इसके अलावा उन्होंने यूपी की राजनीति पर कहा कि हम चाहते हैं कि बीजेपी के खिलाफ पूरे देश में गठबंधन बने।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.