पटना, जेएनएन। लोकसभा चुनाव को लेकर राजद केंद्र की मोदी सरकार और बिहार की नीतीश सरकार  के खिलाफ हमलवार हो गया है। एक ओर जहां बिहार में हो रहे चुनाव प्रचार को लेकर विपक्षी पार्टी के नेता केंद्र और राज्य सरकार को घेर रहे हैं, वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पहले फेज की वोटिंग के दिन ही एनडीए सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी किया है।

राजद द्वारा तैयार किए गए इस रिपोर्ट कार्ड में एनडीए सरकार द्वारा किये गए तमाम वादों का उल्लेख

किया गया है, जो सात पन्नों का है। इस रिपोर्ट कार्ड के अंत में तेजस्वी ने एनडीए की सरकार को मार्क्स भी दिये हैं। तेजस्वी ने केंद्र और बिहार सरकार के लिए जारी किए गए रिपोर्ट कार्ड में एनडीए को 100 में 0 नम्बर दिया है।

तेजस्वी इस रिपोर्ट कार्ड को अपने साथ लेकर आज चुनाव प्रचार के लिए रवाना हुए हैं। उन्होंने कहा कि ये सरकार झूठी है और झूठे वादे करती है। इस सरकार ने जो भी वादे किए थे उन सारे वादों को पूरा करने में फेल रही है।

तेजस्वी ने कहा कि बात चाहे युवाओं के रोजगार की हो या फिर शिक्षा की, हर जगह उनकी नाकामी जग जाहिर हो रही है। तेजस्वी ने लालू की किताब और उनको जमानत नहीं मिलने पर टिप्पणी करते हुए कहा कि हमलोग जनता की अदालत में गए हैं। जनता हम लोगों को इंसाफ देगी। जनता की अदालत में न तो सुनवाई होती है न ही कोई तारीख मिलती है, यहां तो बस सीधा फैसला होता है।

लालू यादव के कल के लिखे गए खुले पत्र पर तेजस्वी ने कहा कि लालू ने अपनी वेदना व्यक्त की है। मालूम हो कि बुधवार को लालू प्रसाद ने जनता और अपने कार्यकर्ताओं के नाम लेटर लिखा है जिसमें उन्होंने लिखा है कि पिछले 44 वर्षों में पहला चुनाव है जिसमें आपके बीच नहीं हूं। 

 

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस