Move to Jagran APP

CAA Protest : तेजस्‍वी-कुशवाहा ने किया मोदी सरकार पर हमला, कहा- देश तोड़नेवालों से रहे सतर्क

CAA Protest नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी ने कहा कि सरकार की तानाशाही के विरोध में बिहार बंद कराया तो रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि देश को तोड़नेवालों से लोग सतर्क रहें।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Sun, 22 Dec 2019 10:22 PM (IST)Updated: Sun, 22 Dec 2019 10:35 PM (IST)
CAA Protest : तेजस्‍वी-कुशवाहा ने किया मोदी सरकार पर हमला, कहा- देश तोड़नेवालों से रहे सतर्क

पटना, राज्य ब्यूरो। नागरिकता कानून एवं एनआरसी के विरोध में बिहार बंद को राजद ने तानाशाही रवैये को कड़ा जवाब करार दिया है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा है कि केंद्र एवं राज्य सरकार देश की समस्याओं से निपटने में नाकाम रही है। अपनी असफलता पर पर्दा डालने के लिए देशवासियों को आपस में लड़वाना चाहती है। तेजस्वी ने दावा किया कि ऐसी साजिशों के खिलाफ राजद का संघर्ष जारी रहेगा। वहीं, रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने भी केंद्र सरकार को घेरा। कहा कि देश को तोड़नेवालों से सावधान रहने की जरूरत है। 

loksabha election banner

बोले तेजस्‍वी

नेता प्रतिपक्ष ने बंद की सफलता के लिए आम लोगों, वरिष्ठ नेताओं-कार्यकर्ताओं, महागठबंधन के साथी दलों, युवाओं के प्रति आभार व्यक्त किया और राजद प्रमुख लालू प्रसाद की अनुपस्थिति में सफल आयोजन के लिए अपनी पीठ भी थपथपाई। उन्होंने कहा कि यह देश हर धर्म-संप्रदाय, जाति और विचारधारा वालों का है। हमारे पूर्वजों ने यहां अंतिम सांस ली है। देश के लिए जान दी है। कुर्बानी दी है। अब कुछ विभाजनकारी उनकी नस्लों से भारतीय होने का सबूत मांगने वाले हैं। तेजस्वी ने कहा कि वह पहले भारतीय हैं। बाद में ङ्क्षहदू! कोई भारतीय अब अन्याय सहन नहीं करेगा। 

तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर फिर हमला बोला और कहा कि उन्होंने अपनी नीति और सिद्धांत को संघ के हाथों गिरवी रख दी है। इससे उनका दलित, पिछड़ा और अल्पसंख्यक विरोधी चेहरा सामने आ गया है। सरकार के खिलाफ लामबंदी का एक राज यह भी है। देश गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई, अव्यवस्था, बदतर शिक्षा व स्वास्थ्य सुविधाओं, बीमार अर्थव्यवस्था, किसानों की समस्याओं से जूझ रहा है। किंतु सरकार कुछ नहीं कर रही है। उलटे सबको लड़ा रही है।  

बोले कुशवाहा

रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने रविवार को नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी पर गहरी चिंता जताते हुए कहा कि केंद्र सरकार की लगाई आग ने कई जिंदगियां लील ली हैं, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और न ही गृह मंत्री अमित शाह ने इसपर अफसोस जताई है। न ही मारे गए लोगों के परिजनों से संवेदना जताई है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे भाजपा की साजिश को समझें और देश को तोडऩे वालों से सावधान रहें।

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि सरकार इस मुद्दे को ङ्क्षहदू बनाम मुस्लिम करने में लगी है। लेकिन यह मसला ङ्क्षहदू-मुस्लिम का नहीं, देश का है। सीएए और एनआरसी के जरिए केंद्र सरकार गरीबों, पिछड़ों, दलितों और मुसलमानों को निशाना बनाने में लगी है। उन्होंने समाज के सभी वर्ग से अपील की कि वे भाजपा की साजिश को समझें और आपस में न लड़ें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.