Move to Jagran APP

Citizenship Amendment Act 2019: तेजस्‍वी ने ये क्‍या कह दिया, PK को बताया नीतीश का रुदाली

Citizenship Amendment Act 2019 सीएनएन व एनआरसी को ले जेडीयू नेताओं के बयानों पर तेजस्‍वी यादव ने तंज कसा है। खासकर उनके निशाने पर प्रशांत किशोर हैं।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 16 Dec 2019 05:05 PM (IST)Updated: Tue, 17 Dec 2019 06:24 PM (IST)
Citizenship Amendment Act 2019: तेजस्‍वी ने  ये क्‍या कह दिया, PK को बताया नीतीश का रुदाली
Citizenship Amendment Act 2019: तेजस्‍वी ने ये क्‍या कह दिया, PK को बताया नीतीश का रुदाली

पटना [जेएनएन]। Citizenship Amendment Act 2019: नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) व राष्‍ट्रीय नागरिकता रजिस्‍टर (NRC) पर जनता दल यूनाइटेड (JDU) नेताओं के पार्टी लाइन से अलग दिए गए बयानों तथा बाद में एनआरसी पर पार्टी के विरोध की घोषणा को ले राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) ने तंज कसा है। उन्‍हों कहा है कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने अपने दल में कुछ रुदालिए (रोने वाले) रखे हुए हैं, जो उन्‍हें दोनों तरफ बेसुरा ढ़ाेल बजाने में मदद करते हैं।

loksabha election banner

प्रशांत किशोर की तरफ था तेजस्‍वी का इशारा

तेजस्‍वी का इशारा प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) की तरफ था, जिन्‍होंने रविवार तक सीएए व एनआरसी के घालमेल की आशंका को देखते हुए दोनों का विरोध किया, लेकिन नीतीश्‍ा कुमार से मुलाकात के बाद वे मुलायम (Soft) पड़ गए। उन्‍होंने कहा कि सीएए अपने आप में खराब नहीं, इसे एनआरसी से मिला देने पर घातक है। नीतीश कुमार ने बिहार में एनआरसी लागू नहीं होनें देने की बात कही है।

तेजस्‍वी बोले: बेसुरा ढोल दोनों तरफ से नहीं बजेगा

इसपर तंज कसते हुए तेजस्‍वी यादव ने अपने ट्वीट में प्रशांत किशोर का नाम लिए बिना कहा कि नीतीश कुमार ने अपने दल में किराए पर कुछ रुदालिए रखे हुए हैं। जब-जब नीतीश कुमार अपने विश्वासघाती कुकृत्यों (जैसे- जनादेश अपमान, अनुच्‍छेद 370, सीएबी) के कारण फंसते हैं तो दिखावटी करुण क्रंदन के लिए उन रुदालियों को आगे कर देते हैं।‬ तेजस्‍वी ने आगे लिखा कि अब यह बेसुरा ढोल दोनों तरफ से नहीं बजेगा। तेजस्‍वी ने इसके बाद एक और ट्वीट कर भारतीय जनता पार्टी (BJP) को भारत जलाआे पार्टी की संज्ञा दी।

पीके के बयानों पर जेडीयू में भी उठे थे विरोध के सुर

विदित हो कि जेडीयू ने स्‍पष्‍ट कह दिया है कि वह अपने स्‍टैंड पर कायम है तथा बिहार में एनआरसी लागू नहीं होने देगा। हालांकि, इसपर पार्टी उपाध्‍यक्ष प्रशांत किशोर ने बीते दिनों जब मुंह खोला तो बवाल हो गया था। पार्टी के अंदर से भी उनका विरोध होने लगा। बीजेपी ने भी नाराजगी जाहिर की। लेकिन प्रशांत किशोर ने जब पार्टी सुप्रीमो नीतीश कुमार से मुलाकात की तो उन्‍होंने भरोसा दिया कि बिहार में एनआरसी लागू नहीं होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.