Move to Jagran APP

Tejashwi Yadav: 'मैंने अपनी बेटी का मुंडन कराया, लेकिन...'; लालू के बचाव में आए तेजस्वी; खुद को बताया 'कट्टर हिंदू'

तेजस्वी यादव ने अपने पिता लालू यादव का बचाव करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी अपने मोदी का परिवार बयान से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है। तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि मुझे खुशी है कि लालू जी के शब्दों का बीजेपी पर इतना प्रभाव पड़ा लेकिन गरीबी और बेरोजगारी जैसे मुद्दों के बारे में बीजेपी का क्या कहना है जिसका जिक्र लालू यादव ने किया था।

By Jagran News Edited By: Rajat Mourya Published: Tue, 05 Mar 2024 05:14 PM (IST)Updated: Tue, 05 Mar 2024 05:14 PM (IST)
Tejashwi Yadav: 'मैंने अपनी बेटी का मुंडन कराया, लेकिन...'; लालू के बचाव में आए तेजस्वी; खुद को बताया 'कट्टर हिंदू'
'मैंने अपनी बेटी का मुंडन कराया, लेकिन...'; लालू के बचाव में आए तेजस्वी; खुद को बताया 'कट्टर हिंदू'

डिजिटल डेस्क, पटना। लालू यादव ने 3 मार्च को पटना के गांधी मैदान से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का तो कोई परिवार ही नहीं है। उनके इस बयान ने पूरे देश में सियासी पारा हाई कर दिया है। बीजेपी ने लालू यादव को आड़े हाथों लिया। जिसके बाद लालू के बेटे तेजस्वी यादव को सामने आना पड़ा।

loksabha election banner

तेजस्वी यादव ने अपने पिता का बचाव करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी अपने 'मोदी का परिवार' बयान से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है। तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि मुझे खुशी है कि लालू जी के शब्दों का बीजेपी पर इतना प्रभाव पड़ा, लेकिन गरीबी और बेरोजगारी जैसे मुद्दों के बारे में बीजेपी का क्या कहना है, जिसका जिक्र लालू यादव ने किया था। बीजेपी ने उसपर तो कुछ नहीं कहा।

तेजस्वी यादव ने यह भी कहा कि अगर पीएम मोदी पूरे देश को अपने परिवार की तरह मानते हैं, तो उनकी सरकार ने दिल्ली के पास किसानों के विरोध प्रदर्शन को क्यों कुचल दिया। लालू ने पीएम मोदी के सच्चा हिंदू होने पर भी सवाल खड़े किए थे। इस पर तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू यादव ने अपनी बेटी का हिंदू परंपराओं के अनुसार मुंडन कराया, लेकिन जब प्रधानमंत्री की मां क निधन हुआ तो उन्होंने ऐसा नहीं किया।

'हम एक कट्टर हिंदू परिवार हैं...'

तेजस्वी यादव ने कहा, "हम एक कट्टर हिंदू परिवार हैं, हमारे घर में एक मंदिर है जहां हर सुबह और शाम को आरती की जाती है। मैंने अपनी बेटी का मुंडन संस्कार करवाया। आखिर पीएम ने अच्छी तरह से स्थापित परंपरा का पालन क्यों नहीं किया?"

बता दें कि इस सप्ताह की शुरुआत में लालू यादव ने कहा था कि मोदी सच्चे हिंदू नहीं हैं, क्योंकि उन्होंने अपनी मां के निधन के बाद अपना सिर नहीं मुंडवाया था। उन्होंने यह भी कहा कि मोदी का कोई परिवार नहीं है। व्यक्तिगत हमले के जवाब में कई भाजपा नेताओं ने प्रधानमंत्री के साथ एकजुटता दिखाने के लिए अपने सोशल मीडिया अकाउंट नामों में 'मोदी का परिवार' जोड़ा।

तेलंगाना में लालू यादव की टिप्पणी पर पीएम मोदी ने दी प्रतिक्रिया

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "जब मैं परिवारवाद का विरोध करता हूं और कहता हूं कि यह लोकतंत्र के खिलाफ है और नई प्रतिभाओं को उभरने नहीं देता है, तो वे कहते हैं कि 'मोदी का कोई परिवार नहीं है'। क्या उनके पास चोरी करने का लाइसेंस है? मैंने ऐसे मुख्यमंत्री देखे हैं जिनके परिवार के सदस्य उच्च पदों पर हैं, क्या यह लोकतंत्र है? वे कहते हैं कि उनकी लड़ाई मोदी की विचारधारा के खिलाफ है। वे कहते हैं कि मोदी का कोई परिवार नहीं है। क्या यह एक वैचारिक लड़ाई है? मैं आपको बताऊंगा कि वैचारिक लड़ाई क्या है - वे कहते हैं परिवार पहले, मोदी कहते हैं राष्ट्र पहले।"

ये भी पढ़ें- Samrat Choudhary: 'वो अभी बच्चे हैं, उनकी जितनी उम्र है...'; तेजस्वी यादव को लेकर बोले सम्राट चौधरी

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: 'पलटी' के बाद नीतीश को फायदा या नुकसान? विधान परिषद की 11 सीटों पर चुनाव मगर हिस्से में आई सिर्फ...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.