Move to Jagran APP

Bihar Politics: आरक्षण पर JDU ने तेजस्वी को याद दिलाई पुरानी बात; लालू-राबड़ी का नाम लेकर कर दिया बड़ा प्रहार

JDU on Tejashwi Yadav बिहार में आरक्षण को लेकर फिर से सियासत तेज हो गई है। इस बार जेडीयू ने तेजस्वी को आरक्षण पर बुरी तरह घेरा है। जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने लालू-राबड़ी के कार्यकाल की याद दिलाकर तेजस्वी यादव पर बड़ा हमला बोला है। राजीव रंजन ने कहा कि राजद नेता से बड़ा आरक्षण विरोधी कोई नहीं है।

By Dina Nath Sahani Edited By: Sanjeev Kumar Wed, 10 Jul 2024 08:16 PM (IST)
Bihar Politics: आरक्षण पर JDU ने तेजस्वी को याद दिलाई पुरानी बात; लालू-राबड़ी का नाम लेकर कर दिया बड़ा प्रहार
तेजस्वी यादव, लालू यादव और राबड़ी देवी (जागरण)

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Political News Today: जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि विरोधी दल के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव (Tejashwi Yadav) को बताना चाहिए कि लालू-राबड़ी शासन में किसी को क्यों नहीं आरक्षण दिया गया। तेजस्वी यादव को तो पहले अपने माता-पिता का कार्यकाल देखना चाहिए फिर इस मामले पर बात करना चाहिए।

तेजस्वी से बड़ा आरक्षण विरोधी कोई नहीं

जेडीयू नेता राजीव रंजन ने कहा कि राजद के नेता भले ही आरक्षण पर शोर मचाते हों, लेकिन सच्चाई में उनसे बड़ा आरक्षण विरोधी और कोई नहीं है।इनके 15 वर्षों के शासन में न तो जातियों की किसी प्रकार की गणना हुई , न ही इन्होंने पहले से चले आ रहे आरक्षण में कोई बढ़ोतरी की।

बिहार के दो नेताओं ने ही समाज को आरक्षण का लाभ दिया

 राजीव रंजन ने कहा कि बिहार में सिर्फ कर्पूरी ठाकुर और नीतीश कुमार ही ऐसे राजनेता हुए हैं जिन्होंने समाज के हर वर्ग को आरक्षण का लाभ दिया है। कर्पूरी-नीतीश ने जहां आम गरीबों को आरक्षण का अधिकार दिया, वहीं लालू-राबड़ी ने अपने परिवार और जमीन देने वालों को तरजीह दी।

ये भी पढ़ें

Pappu Yadav: 'मैं मुसलमान भाइयों के पैर पकड़ता हूं...', रुपौली पर पप्पू यादव ने खेल दिया दांव, क्या होगा खेला?

Prashant Kishor: '2025 चुनाव के बाद नीतीश कुमार...', प्रशांत किशोर के दावे से सियासी पारा हाई; अब क्या करेगी JDU?