पटना [जेएनएन]। उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि मेरे परिवार के ऊपर फर्जी तरीके से प्रोपर्टी की बात कर रहे भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी को मैैं अपनी कथित प्रोपर्टी पचास फीसदी के डिस्काउंट पर देने को तैयार हूं।

तेजस्वी ने कहा कि सुशील मोदी नीचता की राजनीति कर रहे हैैं। हम लोग ही इस राजनीति को खत्म करेंगे। सुमो कह रहे थे कि अस्सी लाख की मिट्टी खरीदी गयी। मुख्य सचिव की जांच में यह बात सामने आयी कि मिट्टी नौ लाख की है। कहां से खरीदी गयी यह भी सामने है। इसी तरह भाजपा नेता के सारे आरोपों का सच एक-एक कर सामने आ जाएगा। 

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के लोगों द्वारा आरंभ से ही मेरे परिवार के ऊपर आरोप लगाया जाता रहा है। भाजपा के लोग गंदी राजनीति कर रहे है।

उन्होंने कहा कि दरअसल सुशील मोदी बेरोजगार हो गए हैं। उनके पास को काम नहीं है इसलिए अपनी प्रासंगिकता बचाए रखने के लिए वे अनर्गल बातें करते रहते हैैं। आंकड़ों को बड़े स्तर बढ़ा-चढ़ा कर कहते हैैं। कागज पर कोई डीड नहीं। अपने कीे पुनर्जीवित करने की कोशिश में फर्जी कागज तक लहरा देते हैैं।

तेजस्वी यादव ने ये बातें दीघा-सोनपुर पुल के निरीक्षण के दौरान कही। उन्होंने रविवार को दीघा-सोनपुर सड़क पुल के निर्माणाधीन एप्रोच रोड का निरीक्षण किया। श्री यादव ने इस क्रम में पुल पर पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ एक संक्षिप्त बैठक भी की।

उन्होंने कहा कि अगर कोई इश्यू है तो अभी देख लीजिए। कहीं से अनुमति का मामला है तो तुरंत लीजिए। हर हाल में ग्यारह जून को पुल उन्हें चाहिए। पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा, बीएसआरडीसी के सीजीएम चंद्रशेखर व बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के प्रबंध निदेशक रंजन कुमार भी मौजूद थे। 

दीघा साइड एप्रोच रोड का हाल
दीघा साइड एप्रोच रोड छह लेन का है। दो लेन लगभग तैयार है। चार लेन में ब्लैक टॉप होना अभी बाकी है। नीचे की सतह तैयार है। दीघा छोर में अशोक राजपथ से पुल के करीब तक का काम प्रगति में है। पुल पर जिस रैैंपनुमा हिस्से से जाना है वह अभी बन रहा है। बिहार राज्य पथ विकास निगम के सीजीएम चंद्रशेखर ने उप मुख्यमंत्री को बताया कि अगले माह तक सभी काम पूरे कर लिए जाएंगे।

सोनपुर साइड एप्रोच रोड का काम अभी काफी बाकी
सोनपुर साइड से एप्रोच रोड निर्माण का काम अभी काफी बाकी है। यह काम बिहार राज्य पुल निर्माण निगम की देखरेख में हो रहा है। पुल निर्माण निगम के प्रबंध निदेशक रंजन कुमार ने उप मुख्यमंत्री को यह जानकारी दी कि जिस वायाडक्ट के माध्यम से पुल के वाहनों को पहलेजा-हरिहर नाथ रोड में उतरना है उसके छह गडर पर स्टील का चढ़ाया जाना बाकी है।

एक-एक पीयर पर पांच-पांच गडर चढ़ाए जाते हैैं। पंद्रह मई तक काम पूरा हो जाएंगे। दो स्पैन रेलवे से सटा है। रेलवे को दो स्पैन के डिजायन में थोड़ी आपत्ति है। रेलवे से अनुमति ली जा रही है। स्टील चढ़ा दिए जाने के बाद कास्टिंग का काम शुरू होगा।

यह भी पढ़ें: मंडप में दूल्हा करने लगा डांस, नाराज दुल्हन ने कहा- भाग यहां से, नहीं करूंगी शादी़

उन्होंने उप मुख्यमंत्री को यह आश्वस्त किया कि बीस मई तक काम पूरा हो जाएगा। उसके बाद छोटे-मोटे काम ग्यारह जून के पहले पूरे हो जाएंगे। पुल निर्माण निगम के कार्यपालक अभियंता नवीन कुमार व सुनील कुमार भी इस मौके पर मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में 115 करोड़ की संपत्ति का मालिक है लालू परिवार : सुशील मोदी

Posted By: Ravi Ranjan