Move to Jagran APP

तेजस्वी ने BJP पर कसा तंज-देखते रहो टुकुर-टुकुर, तेजप्रताप ने कहा-ये तो पहला झटका दिया है

तेजस्वी और तेजप्रताप यादव ने भाजपा पर ट्वीट कर तंज कसा है। तेजस्वी ने कहा कि टुकुर-टुकुर देखते रहे हमने दूर भगा दिया। तो वही तेजप्रताप ने कहा-अभी तो पहला झटका दिया है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 09:44 AM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 03:21 PM (IST)
तेजस्वी ने BJP पर कसा तंज-देखते रहो टुकुर-टुकुर, तेजप्रताप ने कहा-ये तो पहला झटका दिया है
तेजस्वी ने BJP पर कसा तंज-देखते रहो टुकुर-टुकुर, तेजप्रताप ने कहा-ये तो पहला झटका दिया है

पटना, जेएनएन। बिहार विधानसभा में मंगलवार का दिन खास रहा। सदन में सर्वसम्मति से एनसीआर बिहार में लागू नहीं करने का प्रस्ताव पारित हो गया और वहीं एनपीआर भी नए प्रारूप में लागू नहीं होगा इसका प्रस्ताव भी पारित किया गया। इसके बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भाजपा पर तंज कसा और कहा कि एनआरसी और एनपीआर के मुद्दे पर एक इंच भी नहीं हिलने की बात कहने वाली भाजपा को आज हमने एक हजार किमी (दिल्ली से पटना) तक हिला दिया। भाजपा वाले माथा पकड़े टुकुर-टुकुर देखते रह गए।

loksabha election banner

इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और बाबा साहेब द्वारा निर्मित संविधान मानने वाले हम लोग नागरिकता कानून (सीएए) को भी बिहार में लागू नहीं होने देंगे।

उसके बाद उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव ने भी इस ट्वीट कर भाजपा पर सियासी हमला बोला, "एनआरसी और एनपीआर के मुद्दे पर तनिक भी टसकने को नहीं तैयार भाजपा को आज हमने हार्ट-अटैक का पहला झटका दिया है। बिहार में एनआरसी और एनपीआर नहीं लागू करने की हमारी पार्टी की मांग पर आज विधानसभा में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया। सीएए को नहीं लागू होने देने की लड़ाई भी जारी रहेगी।"

तेजस्वी ने कहा कि 10 दिसंबर को रात 12 बजे जब यह कानून लोकसभा में पास हुआ था तो उसके मात्र नौ घंटे बाद ही सुबह में राजद के सभी विधायक गांधीजी की मूर्ति के पास धरने पर बैठे थे। उसी दिन मैंने आम लोगों से वादा किया था कि चाहे जो भी हो जाए, हम इस कानून को बिहार में लागू नहीं होने देंगे।

सड़क से सदन तक हमारे संघर्ष का ही परिणाम है कि भाजपा सरकार को झुकना पड़ा। एक इंच भी नहीं हिलने वाले शायद नहीं जानते कि यह बिहार गांधी, अंबेडकर, जेपी, लोहिया, कर्पूरी और लालू को मानने वाले समाजवादी क्रांतिकारियों की धरती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.