Move to Jagran APP

CAA पर सियासत तेज: CM के बयान पर तेजस्वी ने कहा- अभी और रोएंगे नीतीश कुमार

CAA के मुद्दे पर सीएम नीतीश कुमार के दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कटाक्ष किया। उन्‍होंने कहा कि भाजपा की वे गोद में बैठकर बड़ी बातें कर रहे हैं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 20 Dec 2019 10:38 AM (IST)Updated: Fri, 20 Dec 2019 10:04 PM (IST)
CAA पर सियासत तेज: CM  के बयान पर तेजस्वी ने कहा- अभी और रोएंगे नीतीश कुमार
CAA पर सियासत तेज: CM के बयान पर तेजस्वी ने कहा- अभी और रोएंगे नीतीश कुमार

 पटना, जेएनएन। NRC और CAA के विरोध में बिहार में 19 दिसम्बर को वाम दल सहित कई और पार्टियों ने बंद का आह्वान किया था तो अब बारी राजद की है। राजद ने वामदलों का साथ छोड़कर अपने बूते 21 दिसंबर को बिहार बंद का आह्वान किया है। बंद का नेतृत्व खुद तेजस्वी यादव (Tejasvi Yadav) करेंगे। बिहार बंद के पहले तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सहित प्रशासन को भी साफ़ साफ़ चेतावनी दे दी है कि अगर राजद के बंद पर सरकार की तरफ़ से किसी ने भी हानि पहुंचाने की कोशिश की तो अंजाम भुगतने को तैयार रहें।

loksabha election banner

तेजस्वी यादव ने कहा कि लोकतंत्र में कोई भी राजनीतिक पार्टी हो या आम लोग, विरोध करने का सबको अधिकार है। अब ये प्रशासन और शासन में बैठे लोगों को तय करना है कि वो कैसे बंद को मैनेज करेंगे। हमने शांतिपूर्ण बंद का एेलान किया है और किसी तरह की अशांति नहीं चाहते।

इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कf नीतीश कुमार की हालत सौ चूहे खाकर बिल्ली चली हज को वाली हो गई है। तेजस्वी ने कहा कि पहले नीतीश कुमार अपने रूदाली लोगों से रूलावाने का काम कर रहे थे।

तेजस्वी ने रूदाली का मतलब समझाते हुए कहा कि इसका मतलब ये होता है पहले राजा के घर में कोई मर जाता था, तो रोने के भाड़े पर लोगों को बुलाया जाता था। लेकिन अब खुद नीतीश कुमार रूदाली की भूमिका में आ गए हैं। तेजस्वी ने तंज कसते हुए कहा कि जब नीतीश कुमार ने बीजेपी को छोड़ा था तब बीजेपी जलाओ पार्टी थी और अब ठीक हो गई है।

तेजस्वी ने सीएम के कल के बयान पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी और आरएसएस की गोद में बैठकर नीतीश कुमार कह रहे हैं हम किसी को कुछ नहीं होने देंगे। नीतीश कुमार की पार्टी ने राज्यसभा और लोकसभा में बिल का समर्थन किया है। नीतीश कुमार अभी रोएंगे, अभी वो चीख चीखकर रोएंगे। बिहार की जनता अनाड़ी नहीं है।

तेजस्वी के इस बयान पर जेडीयू प्रवक्ता निखिल मंडल ने कहा कि नीतीश जी को तेजस्वी से सर्टिफ़िकेट लेने की ज़रूरत नही हैं और तेजस्वी धमकी की भाषा बोलना छोड़ दें। बिहार में मुसलमानों के लिए जितना काम नीतीश कुमार ने किया है उतना किसी ने नहीं किया है। वहीं कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने भी आरोप लगाया कि नीतीश कुमार की वजह से बिहार में RSS और भाजपा को पैर पसारने का मौक़ा मिला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.