पटना, जेएनएन। राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बेटे एवं बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में नेता प्रतिपक्ष (Leader of Opposition) तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) ने मुख्‍यमंत्री (CM) नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर सीधा हमला किया है। उन्‍होंने नीतीश कुमार के संशय फैलाने के आरोप को खारिज करते हुए पलटवार किया कि जनता (Public) देख रही है कि कौन संशय फैला रहा है। साथ ही सुशासन (Good Governance) के दावे को खारिज करते हुए इसे 'राक्षस राज' करार दिया है।

बाेले: 15 साल के 'राक्षस राज' में हुए कई घोटाले

तेजस्‍वी यादव ने पटना में कहा कि बिहार में बीते 15 साल के दौरान 55 घोटाले (Scams) हुए हैं। मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड (Muzaffarpur Shelter Home Case) एवं सृजन घोटाला (Shrijan Scam) तो केवल उदाहरण मात्र हैं। सरकार के लोग आरजेडी के काल को 'जंगल राज' (Jungle Raj) कहते हैं तो ये कैसा राज है? ये तो राक्षस राज (Rakchhash Raj) है।

कहा: जनता देख रही कौन फैला रहा है भ्रम

जनता दल यूनाइटेड के कार्यकर्ता सम्‍मेलन (JDU Workers Summit) के दौरान तेजस्‍वी यादव की ओर इशारा करते हुए नीतीश कुमार द्वारा भ्रम फैलाने के आरोप पर तेजस्‍वी ने पलटवार किया। उन्‍होंने कहा कि यह जनता देख रही है कि कौन भ्रम फैला रहा है।

विशेष राज्‍य के दर्जा की फिर रखी मांग

विधानसभा में राष्‍ट्रीय नागरिकता रजिस्‍टर (NRC) के खिलाफ प्रस्‍ताव पर तेजस्‍वी यादव ने कहा कि अब नीतीश कुमार से नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ भी सहयोग की अपेक्षा है। नीतीश कुमार बिहार को विशेष राज्‍य का दर्जा (Special Status to Bihar) भी दिलाएं।

सार्वजनिक करें जातीय जनगणना के आंकड़े

तेजस्‍वी यादव ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) से भी आग्रह किया कि व‍ह 2011 में हुई जनगणना (Census) के जातीय आंकड़े (Caste Data) प्रकाशित करे। साथ ही 2021 में जातीय जनगणना (Caste Based Census) भी कराएं। 

Posted By: Amit Alok

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस