Move to Jagran APP

लालू के कन्‍हैया तेज प्रताप ने खोला बगावत का राज, तेजस्‍वी से कहा- ऐसा नहीं चलेगा

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव केबड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने अपनी बगावत का राज खाेलते हुए बड़ी बात कही है। उन्‍होंने भाई तेजस्‍वी को चेतावनी भी दी है।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 05 May 2019 10:18 AM (IST)Updated: Mon, 06 May 2019 07:29 AM (IST)
लालू के कन्‍हैया तेज प्रताप ने खोला बगावत का राज, तेजस्‍वी से कहा- ऐसा नहीं चलेगा
पटना [राज्य ब्यूरो]। जहानाबाद में खुलकर राष्‍ट्रीय जनतादल (राजद) प्रत्याशी का विरोध तथा सारण संसदीय सीट पर पार्टी प्रत्याशी एवं अपने ससुर चंद्रिका राय को बहुरूपिया बताने के बाद भी तेज प्रताप यादव की बगावत थमने का नाम नहीं ले रही। वे खुल कर कई राजद प्रत्‍याशियों का विरोध कर रहे हैं। साथ ही उन्‍होंने अपनी बगावत का राज भी खोला है। तेज प्रताप यादव ने भाई तेजस्‍वी यादव को भी नसीहत व चेतावनी देते हुए कहा है अगर ऐसा ही चलता रहा तो वे विधानसभा चुनाव में भी हस्‍तक्षेप करेंगे।
उधर, पार्टी में तेज प्रताप का विराध भी तेज है। राजद के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता और विधायक भाई वीरेंद्र ने तेज प्रताप यादव को पहचानने तक से इनकार करते हुए कहा है कि वे सिर्फ तेजस्वी यादव और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को जानते हैं। तेज प्रताप कौन हैं, इसकी जानकारी नहीं है।
तेज प्रताप ने खोला बगावत का राज
तेज प्रताप यादव ने अपनी बगावत का राज खोलते हुए कहा है कि इसका कारण आपराधिक छवि के लोगों को उनकी इच्‍छा के विरुद्ध टिकट देना है। पार्टी में युवाओं की उपेक्षा भी इसका कारण है। ऐसा ही हुआ तो आगे विधानसभा चुनाव के दौरान भी वे चुप नहीं रहेंगे। लोकसभा चुनाव की तरह विधानसभा चुनाव में भी हस्तक्षेप करेंगे। इससे बढ़कर हिस्सा लेंगे। बागी हैं तो हैं।
भाई तेजस्‍वी यादव को दी ये चेतावनी
तेज प्रताप यादव ने कहा कि उन्‍हाेंने पिता लालू प्रसाद यादव को मैसेज दिया था, लेकिन शायद वह उन तक नहीं पहुंचा। कहा कि पता नहीं लोकसभा चुनाव में किसके इशारे पर टिकट का बंटवारा हुआ। उन्‍होंने कहा कि तेजस्वी यादव इसके लिए दोषी नहीं, लेकिन वे गलत लोगों से घिर गए हैं।
तेज प्रताप ने भाई तेजस्वी को चेतावनी भरी सलाह दी कि अगर राजनीति को स्वच्छ करनी है तो अच्छे लोगों को आगे बढ़ाइए। दलितों, नौजवानों और महिलाओं को तरजीह दीजिए। मैंने अच्छे लोगों को आगे बढ़ाया है। अगर ऐसा नहीं हुआ तो वे अपना बागी तेवर बरकरार रखेंगे।
विधानसभा चुनाव में भी करेंगे विरोध
तेज प्रताप यादव ने कहा कि वे अपनी लड़ाई विधानसभा चुनाव में भी जारी रखेंगे और सभी 243 सीटों पर यात्रा करेंगे। अच्छे लोगों को सामने लाएंगे। अपनी तुलना पिता लालू प्रसाद यादव से करते हुए तेज प्रताप कहा कि उनके पिता ने जिस तरह से आरएसएस और भाजपा के खिलाफ सिद्धांत की लड़ाई लड़ी, उसी उनका हमारा संघर्ष भी जारी रहेगा।
राजद प्रत्याशियों के विरोध में लालू के लाल
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने कहा कि लोकसभा चुनाव में उन्होंने दो प्रत्याशी उतारे। शिवहर से अंगेश सिंह और जहानाबाद से चंद्रप्रकाश यादव को उतारा। साजिश के तहत अंगेश का नामांकन रद कर दिया गया। किंतु चंद्रप्रकाश चुनाव लड़ रहे हैं। तेजप्रताप ने कहा कि वे चंद्रप्रकाश के लिए दौरे कर रहे हैं। छह और सात तारीख को भी जहानाबाद जा रहे हैं। तेज प्रताप हाजीपुर में भी राजद प्रत्याशी शिवचंद्र राम के विरोध में हैं।
पार्टी में‍ विरोध तो परिवार भी परेशान
तेज प्रताप यादव के तेवर से लालू प्रसाद यादव का परिवार तो परेशान है ही, पार्टी में भी उनका विरोध बढ़ता जा रहा है। राजद के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता और विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा है कि वे सिर्फ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को जानते हैं। तेज प्रताप कौन हैं, इसकी जानकारी उन्‍हें नहीं है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.