पटना [जेएनएन]। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव व उनका परिवार इन दिनों मुश्किल में है। कहते हैं कि इस मुश्किल से निजात पाने के लिए उनके पुत्र व स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री तेजप्रताप यादव हाल ही में 'दुश्‍मन नाशक जाप' कराने के बाद विशेष पूजा करने गुरुवार को वृंदावन रवाना हुए। वे 11 जून को आयोजित लालू प्रसाद के जन्‍मदिन समारोह तक पटना लौट आएंगे।

तेजप्रताप यादव गुरुवार सुबह करीब पांच बजे अपने माता-पिता के पटना स्थित आवास से वातानुकुलित बस से वृंदावन रवाना हुए। उनके साथ दूसरे वातानुकूलित बस में तेजप्रताप के कुछ मित्र और सुरक्षाकर्मी भी हैं। वे वृंदावन में श्रीकृष्ण की विशेष पूजा-अर्चना करेंगे। बताया जा रहा है कि तेजप्रताप की यह यात्रा एक पंडित के सुझाव पर हो रही है।

बताया जाता है कि तेजप्रताप का शुक्रवार से लगातार तीन दिनों तक वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में सुबह-शाम निर्जला रहकर पूजा-पाठ करने का कार्यक्रम है। लेकिन, सूत्रों के अनुसार उन्‍हें लालू प्रसाद ने 11 जून को अपने जन्‍मदिन समारोह तक वापस आ जाने की सलाह दी है। विदित हो कि 11 जून को लालू प्रसाद यादव का जन्‍मदिन धूमधाम से मनाने की तैयारी चल रही है।

यह भी पढ़ें: लालू प्रसाद पर लग रहे आरोपों ने बढ़ाईं नीतीश की चुनौतियां

तेजप्रताप के साथ गए एक छात्र राजद नेता के अनुसार एक बस में मंत्रीजी अकेले हैं, जबकि दूसरी बस में अन्‍य सभी लोग हैं। वृंदावन में शुक्रवार की सुबह पूजा आरंभ हो जाएगी। एक सूत्र ने यह भी बताया कि जिस बस में तेजप्रताप की बस में जूता पहनकर जाने की इजाजत किस को भी नहीं है। यात्रा के दौरान किसी को भी मांसाहारी पदार्थ का सेवन नहीं करना है।

यह भी पढ़ें: चारा घोटाला मामला: कोर्ट में पेशी के बाद बोले लालू-सुशील मोदी है जॉबलेस नेता

Posted By: Amit Alok

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस