Move to Jagran APP

तेज प्रताप का तेजस्‍वी पर बड़ा आरोप- लालू यादव को दिल्‍ली में बनाया बंधक, अब नेता प्रतिपक्ष ने भी कही बड़ी बात

तेज प्रताप यादव ने अपने पिता लालू प्रसाद यादव के बिहार नहीं आने को लेकर तेजस्‍वी याद के खिलाफ बड़ा बयान दिया है। जमानत के बाद से लालू दिल्‍ली में हीं रहकर इलाज करा रहे हैं। तेज प्रताप के बयान पर अब तेजस्‍वी यादव ने भी अपनी बात रखी है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 02 Oct 2021 09:15 PM (IST)Updated: Sun, 03 Oct 2021 02:14 PM (IST)
तेज प्रताप का तेजस्‍वी पर बड़ा आरोप- लालू यादव को दिल्‍ली में बनाया बंधक, अब नेता प्रतिपक्ष ने भी कही बड़ी बात
तेजस्‍वी यादव, तेज प्रताप यादव और लालू यादव। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, पटना। राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को बिहार आए कई साल गुजर चुके हैं। चारा घोटाले (Fodder Scam) में सजा सुनाए जाने के बाद वे रांची की जेल में लंबे समय तक बंद रहे और पिछले अप्रैल महीने में उन्‍हें जमानत (Bail) मिली। जमानत के वक्‍त वे दिल्‍ली एम्‍स (AIIMS Delhi) में अपना इलाज करा रहे थे। तब से वे लगातार दिल्‍ली में ही हैं। आखिरी बार वे अपने बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) की शादी में पेरोल पर पटना आए थे। अब तेज प्रताप ने अपने पिता के बिहार नहीं आने को लेकर सनसनीखेज बयान दिया है। उन्‍होंने कहा कि चार-पांच लोगों ने मिलकर उनके पिता को दिल्‍ली में बंधक (Hostage) बना रखा है और उन्‍हें बिहार नहीं आने दिया जा रहा है। उन्‍होंने किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन माना जा रहा है कि उनका निशाना अपने छोटे भाई तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) और जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh) पर है। इधर, इस मामले में तेजस्‍वी यादव ने भी सफाई दी है। तेजस्‍वी ने कहा है कि लालू प्रसाद यादव को बंधक बनाने का दावा उनके व्‍यक्तित्‍व से मैच नहीं करता है।

loksabha election banner

शनिवार को तेज प्रताप ने खोला मुंह

अपने संगठन छात्र जनशक्ति परिषद के प्रशिक्षण शिविर में शनिवार को तेज प्रताप ने बगावत की बानगी खुलकर दिखाई। तेजस्वी का सिर्फ नाम नहीं लिया, किंतु बातें आगे बढ़कर कीं। उन्होंने राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को भी निशाने पर लिया और कहा कि कुछ लोग राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने का सपना देख रहे हैं। मैं उनका सपना पूरा नहीं होने दूंगा। 

रस्सा लगा दिया गया है...

समर्थकों को संबोधित करते हुए तेज प्रताप ने कहा कि मैंने पिताजी से बात की। कहा कि पटना चलिए। साथ रहेंगे। सबकुछ देखिए। पहले हमारे घर का दरवाजा खुला रहता था। आप आउटहाउस में बैठे रहते थे और जनता से मिलना-जुलना होता था। किंतु अब क्या हो रहा है। रस्सा लगा दिया गया है। जनता हमसे दूर हो गई है। 

तेजस्वी की शैली पर भी सवाल 

तेज प्रताप ने तेजस्वी की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े किए। कहा कि पार्टी में जैसा काम किया जा रहा है, उससे संगठन बढ़ेगा नहीं, बल्कि टूट जाएगा। इस तरह से काम नहीं चलने वाला है। उन्होंने कहा कि पिताजी बीमार हैं। इसलिए मैं उन्हें कोई तनाव नहीं देना चाहता हूं। किंतु कुछ लोग इसका नाजायज फायदा उठा रहे हैं। मैं ऐसा होने नहीं दूंगा। 

तीन महीने से दोनों भाइयों में खुलकर सामने आई कड़वाहट

तेज प्रताप ने कहा कि लालू को जेल से निकले लंबा अरसा हो गया, लेकिन अभी तक पटना एक बार भी नहीं आने दिया गया है। बंधक बनाकर रखा गया है। कुछ लोग राजद का राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष बनने के लिए ऐसा कर रहे हैं, लेकिन वे ऐसा होने नहीं देंगे। आपको बता दें कि तेज प्रताप तीन महीने से तेजस्वी के खिलाफ खुलकर बोल रहे हैं। लालू ने जब उन्हें दिल्ली बुलाकर समझाया तो कुछ दिन शांत रहे। छात्र राजद के समानांतर अपना संगठन बनाया और अब फिर मुखर हो गए। इधर, तेजस्‍वी ने कहा कि जिसने आडवाणीजी को गिरफ्तार कराया, जो लंबे समय तक बिहार का मुख्‍यमंत्री रहा, उसके व्‍यक्तित्‍व से यह बात मैच नहीं करती कि कोई बंधक बना ले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.