Move to Jagran APP

थानेदार की हत्या के लिए हथियार खरीदने बिहार आया था जवान

पटना पुलस ने पंजाब पुलिस के निलंबित जवान समेत छह को किया गिरफ्तार।

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Feb 2018 08:54 PM (IST)Updated: Fri, 02 Feb 2018 08:54 PM (IST)
थानेदार की हत्या के लिए हथियार खरीदने बिहार आया था जवान

पटना । तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब से सटी बारा की गली स्थित सालिस राय जौहरी निवास के कमरे से गुरुवार को पूछताछ के लिए हिरासत में लिए गए चार संदिग्धों को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। इसमें पंजाब पुलिस के निलंबित जवान जसविंदर सिंह समेत तीन अन्य शामिल हैं। वहीं इन्हें हथियार सप्लाई करने वाले समस्तीपुर के आ‌र्म्स सप्लायर राहुल और अजय को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

loksabha election banner

एसएसपी मनु महाराज ने पंजाब पुलिस के कमिश्नर से संपर्क किया तो पता चला कि जसविंदर जालंधर के डिवीजन नंबर एक थाने का निलंबित और भगोड़ा सिपाही है। वह अपने गुर्गो के साथ पटना हथियार और गोली खरीदने आया था। उसने जालंधर डिवीजन नंबर एक के थानेदार और पूर्व में उसके द्वारा पकड़कर जेल भेजे गए बदमाश की हत्या के लिए हथियार खरीदे थे। बस गोली के इंतजार में चारों ठहरे हुए थे।

: बचनितर के संपर्क में हैं बिहार के कई आ‌र्म्स तस्कर :

पुलिस की जांच में पता चला कि 28 जनवरी को जालंधर का सरदार जस¨वदर ¨सह उर्फ शालू और उसके तीन साथियों ने बारा गली स्थित सालिस राय जौहरी निवास के कमरा संख्या 310 को एक दिन के लिए बुक किया था। गुरुद्वारा की पंजी में उसने अपना नाम जस¨वदर ¨सह दर्ज कराया। संदिग्धों के पास से गुरुवार को पुलिस ने पिस्टल, नशीला पदार्थ, इंजेक्शन, नशीली दवा बरामद की थी। इसके बाद चारों को चौक थाने लाकर देर रात तक पूछताछ हुई। पूछताछ में जस¨वदर ने अपने को पंजाब पुलिस का जवान व बैच संख्या 3453 थाना डिवीजन संख्या एक, संजय गांधी नगर का निवासी बताया। पुलिस ने जब पंजाब पुलिस से संपर्क किया तो पता चला कि उसे कुछ माह पहले सस्पेंड कर दिया गया है। इसके बाद से उसका संपर्क आपराधिक छवि के लोगों से हुआ। संदिग्ध दूसरे युवक की पहचान जालंधर जिले के थाना डिवीजन संख्या दो, ईसानगर एक नंबर गली निवासी रोबन मसीह, तीसरे की पहचान पंजाब के गुरदासपुर जिले के मैनीमिया खां थाना के चकसरिया निवासी नवदीप ¨सह और चौथे की पहचान जालंधर जिले के डिवीजन थाना संख्या एक सलीमपुर मुसलमाना मोहल्ला निवासी बचनितर वीर ¨सह के रूप में हुई। जसविंदर ही अपने साथियों के साथ समस्तीपुर के राहुल और अजय से पिस्तौल खरीदने आया था। देर रात पटना पुलिस ने समस्तीपुर में छापेमारी कर राहुल और अजय को गिरफ्तार कर लिया। राहुल और जसविन्दर सिंह की जान-पहचान पंजाब में बचनितर वीर सिंह के माध्यम से हुई थी। बचनितर आधा दर्जन से अधिक मामलों में वांछित था। पूछताछ में पता चला कि बचनितर पूर्व में भी बिहार के कई अन्य हथियार तस्करों से हथियार खरीद चुका था। उधर राहुल ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उसने जसविंदर को 17 हजार रुपये में पिस्तौल बेची थी। गोली का इंतजाम नहीं हो सका था। गुरुवार की रात वह जसविन्दर को गोली सप्लाई करने वाला था।

---------

जसविंदर सिंह के साथ गिरफ्तार अन्य तीनों के खिलाफ पंजाब में पहले से कई मामले दर्ज हैं। गिरफ्तार बचनितर के खिलाफ पहले से कई मामले दर्ज हैं। चारों से पूछताछ में कई आ‌र्म्स तस्करों का नाम सामने आया है। आ‌र्म्स सप्लायर की भी गिरफ्तारी हुई है। पंजाब पुलिस से संपर्क किया गया है।

- मनु महाराज, एसएसपी पटना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.