Move to Jagran APP

मनमोहन सिंह और नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में बताया फर्क, सुशील मोदी ने अटलजी को भी किया याद

Bihar Politics प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल की मनमोहन सिंह के कार्यकाल से की तुलना भाजपा के राज्‍यसभा सदस्‍य सुशील मोदी ने बताया तब और अब का फर्क अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में किए गए पोखरण परीक्षण का भी किया जिक्र

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 07:39 AM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 07:39 AM (IST)
मनमोहन सिंह और नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में बताया फर्क, सुशील मोदी ने अटलजी को भी किया याद
Bihar News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अटल बिहारी वाजपेयी, सुशील मोदी और मनमोहन सिंह। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics: मनमोहन सिंह सरकार के 10 वर्षों में दो दर्जन से ज्यादा आतंकी घटनाएं घटीं, परंतु एक भी घटना का बदला नहीं लिया गया। वहीं, नरेन्द्र मोदी की सरकार के सात वर्षों में कश्मीर छोड़ देश में एक भी आतंकी घटना नहीं घटी। ये बातें भाजपा के वरिष्‍ठ नेता और राज्‍यसभा सदस्‍य सुशील मोदी ने कहीं। उन्‍होंने कहा कि पुलवामा में जब सीआरपीएफ के 40 सैनिक मारे गए तो बालाकोट स्ट्राइक कर उसका बदला लिया गया। सुशील मोदी ने कहा कि डोकलाम, पुलवामा, गलवान घाटी में तनाव जैसी घटनाओं का देश के मजबूत नेतृत्व ने बहादुरीपूर्वक मुकाबला किया।

loksabha election banner

दिनकर शोध संस्थान के तत्वाधान में विधान परिषद सभागार में राम चौलिया की राष्ट्रीय सुरक्षा विषय पर लिखित पुस्तक 'क्रंच टाइम्स' के विमोचन समारोह को राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने बतौर मुख्य अतिथि संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के समय पोखरण में पांच सफल परमाणु परीक्षण कर भारत ने अपनी शक्ति का परिचय दिया था।

मनमोहन सरकार में भारत दुनिया में सबसे ज्यादा हथियारों का आयात करने वाला देश था, परंतु नरेन्द्र मोदी सरकार ने दुनिया के 75 देशों को 11,607 करोड़ों रुपये के हथियारों का निर्यात किया है। 'मेक इन इंडिया' द्वारा भारत में सैन्य उपकरणों के उत्पादन की नीति पर काम कर रहा है। इस अवसर पर राम चौलिया के अलावा प्रो. गुरु प्रकाश पासवान, कुमार राघवेंद्र और कृष्ण कांत ओझा ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

बुद्ध पूर्णिमा की हार्दिक बधाई, यह पावन दिन : तारकिशोर

राज्य ब्यूरो, पटना : उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने सभी देशवासियों को बौद्ध धर्मावलंबियों को बुद्ध पूर्णिमा की हार्दिक बधाई एवं शुभकामना दी है। उन्होंने शुभकामना संदेश में कहा कि बुद्ध पूर्णिमा सनातन धर्मावलंबी एवं बौद्ध धर्मावलंबियों के लिए पावन दिन है। इसी दिन भगवान बुद्ध का जन्म हुआ था तथा उन्हें ज्ञान की प्राप्ति हुई थी। भगवान बुद्ध का महापरिनिर्वाण भी बुद्ध पूर्णिमा के दिन ही हुआ था। उन्होंने कहा कि भगवान बुद्ध द्वारा सत्य, अहिंसा, करुणा, सदाचारिता, सहनशीलता के दिए गए उपदेशों एवं उनके द्वारा बताए गए मार्ग हमारे खुशहाल एवं सुखमय जीवन के लिए अनुकरणीय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.