Move to Jagran APP

सुशील मोदी ने बिहार के एक और मंत्री पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- नीतीश ने दूध की रखवाली का जिम्मा बिल्ली को दिया

भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने खनन मंत्री रामानंद यादव को बर्खास्त करने की मांग की है। उन्होंने नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा कि सीएम ने दूध की रखवाली का जिम्मा बिल्ली को दे दिया है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 08 Sep 2022 03:16 PM (IST)Updated: Thu, 08 Sep 2022 03:16 PM (IST)
सुशील मोदी ने बिहार के एक और मंत्री पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- नीतीश ने दूध की रखवाली का जिम्मा बिल्ली को दिया
सुशील कुमार मोदी और नीतीश कुमार। जागरण आर्काइव।

राज्य ब्यूरो, पटना। राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने राजद कोटे के एक और मंत्री पर गंभीर आरोप लगाए हैं। गुरुवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रेस कान्फ्रेंस में बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने खनन मंत्री रामानंद यादव को बर्खास्त करने की मांग की है। उन्होंने नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा कि सीएम ने दूध की रखवाली का जिम्मा बिल्ली को दे दिया है। राजद प्रमुख लालू यादव का संबंध बालू माफियाओं से होने की बात कहते हुए सुशील मोदी ने मुख्यमंत्री से खनन विभाग राजद कोटे से लेने का आग्रह किया। मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार शुचिता की बात करते हैं तो हमने जो सवाल उठायें हैं उसका जवाब दें।

loksabha election banner

सुशील मोदी ने राजद प्रमुख लालू यादव का संबंध बालू माफियाओं से होने का सबूत पेश किया है। उन्होंने कहा कि बालू माफिया सुभाष यादव और पूर्व विधायक अरुण यादव का लालू परिवार से काफी करीबी संबंध है। बालू से अवैध कमाई से एक पार्टी विशेष की तिजोरी को भरा जा रहा है। इस धंधे में राजद के लोग शामिल हैं। ऐसे में खनन विभाग जिसके अंदर ही बालू का कारोबार होता है उस विभाग का मंत्री रामानंद यादव को बनाया गया। ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खनन मंत्री रामानंद यादव को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करें। साथ ही यह विभाग राजद कोटे से अलग करें। 

पदाधिकारियों को दी जा रही धमकी

सुशील मोदी ने कहा कि अब खनन विभाग के पदाधिकारियों को कार्यालय में घुसकर धमकी दी जा रही है। पूर्व मंत्री कार्तिक कुमार फरार हैं। उन्होंने कहा कि कार्तिक अपने माल में ठाठ से बैठे हुए हैं। पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। उसी तरह से खनन अधिकारी को धमकी देने वाले माफिया पर कोई कार्रवाई होगी? सुशील मोदी ने कहा कि एक कहावत है कि दूध की रखवाली बिल्ली को.....। ऐसा ही हुआ है। माइंस डिपार्टमेंट उस पार्टी और व्यक्ति को दिया गया जिसका पूरा संबंध बालू माफिया से है।

रामानंद यादव पर करेंगे केस

मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार मुद्दों पर बात करें, इधर उधर की बात न करें। हमने जो सवाल उठाए हैं, उसका जवाब दें। मोदी ने कहा कि हम पर रामानंद यादव ने आरोप लगाए थे। इस पर उन्हें नोटिस दिया गया है। दो-चार दिनों में मानहानि का केस भी दर्ज किया जाएगा। इसी तरह के आरोप मनोज झा ने लगाए थे। हम ने मानहानि का मुकदमा किया था। कोर्ट ने पिछले हफ्ते ही संज्ञान लिया है।

सुशील मोदी  के प्रमुख आरोप

लालू बालू का पुराना रिश्ता 

बालू माफियाओं ने एक दिन में खरीदे राबड़ी के आठ फ्लैट 

बालू माफिया ने खनन कार्यालय में घुसकर दी जान से मारने की धमकी 

खनन मंत्री रामानंद यादव पर गंभीर आपराधिक मामले

- रंगदारी (मौत का भय दिखाकर)   - 10 वर्ष की सजा 

- अवैध हथियार रखने       - 5 से 10 वर्ष सजा 

- पुलिस से हथियार छिनना       - न्यूनतम 10 वर्ष सजा 

- 35, आर्म्स एक्ट              -  7 से 10 साल सजा 

- हथियार छिपा कर रखना 

- चोरी का सामान रखना 

Koo App

लालू बालू का पुराना रिश्ता है, बालू माफियाओं ने एक दिन में खरीदे राबड़ी के 8 फ्लैट्स बालू विभाग राजद से छीन कर अन्य दल को दें https://youtu.be/InIoE3lwntg

View attached media content - Sushil Kumar Modi (@sushilmodi) 8 Sep 2022


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.