Move to Jagran APP

Sushant Singh Rajput Death: सुशांत ने अपनी मौत के पीछे छोड़े हैं कई अनसुलझे सवाल, आप भी जान लें

Sushant Singh Rajput The Untold Story सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या के बाद अपने पीछे कई अनसुलझे सवाल समाज के लिए युवा पीढ़ी के लिए छोड़ा है। जानिए क्या कहना है मनोचिकित्सक का।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 16 Jun 2020 10:29 AM (IST)Updated: Wed, 17 Jun 2020 08:48 PM (IST)
Sushant Singh Rajput Death: सुशांत ने अपनी मौत के पीछे छोड़े हैं कई अनसुलझे सवाल, आप भी जान लें
Sushant Singh Rajput Death: सुशांत ने अपनी मौत के पीछे छोड़े हैं कई अनसुलझे सवाल, आप भी जान लें

पटना, काजल।Sushant Singh Rajput Death: : बिहार के रहनेवाले और मैथ्स के सवालों को चुटकियों में सुलझा लेने वाले, इंजीनियरिंग की पढ़ाई को छोड़ बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखनेवाले युवा अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant singh rajput) ने मुंबई स्थित अपने आवास पर खुदकुशी कर ली, ये खबर सबको चौंकाने वाली खबर थी। जिसने सुना उसने कहा-वो एेसा नहीं कर सकता? वो इतना कमजोर नहीं था। सुशांत सिंह राजपूत (Sushant singh rajput) अपनी आत्महत्या (Suicide) के पीछे छोड़ गए हैं कई सुलगते सवाल।

loksabha election banner

सुशांत अपनी मौत के पीछे छोड़ गए हैं अनटोल्ड किस्से...

हमेशा हंसते-मुस्कुराते रहने वाला, स्वभाव से शर्मीला और कम बात करनेवाला चमकता सितारा आज हमारे बीच नहीं है। उसकी मौत की खबर से सभी स्तब्ध हैं, तरह-तरह की बातें की जा रही हैं। वो पिछले छह महीने से डिप्रेशन में थे। उनका इलाज भी चल रहा था वो इसकी दवा भी खा रहे थे। उनकी मौत से कुछ दिनों पहले उनकी मैनेजर ने खुदकुशी कर ली थी। सुशांत ने कुछ दिनों से दवा खाना बंद कर दिया था। उनकी मौत के पीछे बहुत कुछ है जो अनटोल्ड स्टोरी की तरह है। जानते हैं क्या कहती हैं मनोचिकित्सक....

मनोचिकित्सक ने कहा-सुशांत का स्वभाव है दोषी 

पटना की मनोचिकित्सक बिंदा सिंह का कहना है कि  आज डिप्रेशन हमारे समाज में अंडर रिपोर्टेड है और कोरोना वायरस के इस दौर में लॉकडाउन के बाद यह और बढ़ गया है। सुशांत की आत्महत्या हमारी नई पीढ़ी के लिए, खासकर आजकल के पैरेट्स के लिए एक बड़ा सबक है। उन्होंने कहा कि जो बच्चे कम बोलते हैं, शर्मीले होते हैं, इमोशनल होते हैं, एेसे बच्चों पर ज्यादा ध्यान देने की, उनसे ज्यादा बात करने की जरूरत होती है। एेसे बच्चे अपनी बात जल्दी किसी से शेयर नहीं करते हैं, चाहे वो कितनी भी तकलीफ झेलते रहें, वो दिखाते रहते हैं कि सब ठीक है।

बच्चों को जरूरी है मजबूत बनाना

बिंदा सिंह ने कहा कि बच्चों को मजबूत बनाना और हर परिस्थिति का सामना कैसे करना है? ये बच्चों को बताना बहुत जरूरी होता है। बच्चे की हर डिमांड को पूरी करना, उन्हें ना कहना और ना सुनना सिखाना चाहिए, ना कि उनकी हर जिद बिना सोचे-समझे पूरी कर दें। एेसे बच्चे हर पसंद को हासिल करना चाहते हैं।

मां की जगह को तलाशते थे सुशांत, कोई समझ ना सका

उन्होंने कहा कि सुशांत की मां का निधन हो गया था, वो कहीं-न-कहीं अपने दिल के किसी कोने में उन्हें मिस करते रहे होंगे। उन्हें मुश्किल घड़ी मे मां का प्यार चाहिए होता होगा, ये वो किसी से बता नहीं पाए। एेसी स्थिति भावुक लोगों को बहुत परेशान करती है और एक सेकेंड का ही सही वो जो वक्त होता है वो भारी पड़ता है और इंसान इतना बड़ा कदम उठा लेता है। 

चांद पर घर बसाने की थी तैयारी

सुशांत सिंह राजपूत जिन्होने पटना के सेंट कैरेंस स्कूल से अपनी पढ़ाई की, वो बचपन से ही मेधावी थे और बहुत कुछ करना चाहते थे। उनके शौक और विचार एेसे थे जो सामान्य बच्चों के नहीं होते। वो बहुत ही भावुक और हमेशा कुछ बेहतर करना चाहते थे। यही वजह थी कि उन्होंने चांद पर घर बसाने की भी तैयारी की।

सुशांत सिंह राजपूत ने चांद पर जमीन खरीदी थी, जिस क्षेत्र में उन्होंने जमीन खरीदी थी उसे 'मारे मस्कोवीन्स' कहते हैं। सुशांत के पास पहले से ही एक अडवांस टेलिस्कोप मीड 14, LX00 था और उन्होंने टेलीस्कोप अपनी दूर की इस प्रॉपर्टी पर नजर रखने के लिए लिया था। सुशांत सिंह राजपूत ने ये जमीन इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री से खरीदी थी।

टीवी सीरियल से की थी कैरियर की शुरूआत

कैरियर की शुरूआत तो उन्होंने टीवी सीरियल से की, अंकिता लोखंडे के साथ 2009 में पवित्र रिश्ता सीरियल से सुशांत ने अपनी एक्टिंग को पहचान दी, जिसे लोगों ने काफी पसंद किया, खासकर युवा वर्ग उनका जबरा फैन हो गया। सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे इस सीरियल से काफी मशहूर हुए और दोनों काफी करीब भी आ गए।

अंकिता लोखंडे से होनी थी शादी, हो गया था ब्रेकअप

अभिनेत्री अंकिता लोखंडे के साथ सुशांत सिंह राजपूत काफी दिनों तक लिव इन रिलेशन में रहे थे और  दोनों ने शादी करने का फैसला भी किया था। सितंबर 2015 में सुशांत सिंह राजपूत ने एक शो में कहा था कि दिसंबर 2016 में वह अंकिता के साथ शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। कहा जाता है कि सुशांत और अंकिता शादी दिसंबर 2016 में होनी वाली थी। उस दौरान सुशांत धोनी की बॉयोपिक में काम कर रहे थे और उसकी शूटिंग में बिजी थे। 

किन्ही वजहों से 2016 में ही अंकिता लोखंडे और अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का ब्रेकअप हो गया। हालांकि कहा जा रहा था कि सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता दोनों अपनी मर्जी से अलग हुए हैं। लेकिन, कम बोलनेवाले और किसी से अपनी भावनाओं को शेयर नहीं करनेवाले सुशांत इस रिश्ते को लेकर कुछ नहीं कहा था।

ब्रेकअप के बाद अंकिता विकी जैन के साथ हैं

अंकिता लोखंडे इस ब्रेकअप के बाद मुंबई के व्यवसायी विकी जैन के करीब आ गईं और दोनों के रिश्ते की बात सामने आई है। ये भी कहा जा रहा है कि कुछ दिनों पहले दोनों ने सगाई कर ली है। सुशांत सिंह की आत्महत्या की जो भी वजह हो इस वजह को भी नकारा नहीं जा सकता है। 

ड्राइव की अॉनलाइन रिलीज से परेशान थे सुशांत

एक और वजह ये भी सामने आ रही है कि सुशांत अपनी एक फिल्म ‘ड्राइव’ की ऑनलाइन रिलीज को लेकर प्रोड्यूसर से नाराज चल रहे थे। उनकी ये आखिरी फ़िल्म नेटफलिक्स पर रिलीज हुई थी। यह फ़िल्म 2018 में ही रिलीज़ होनी थी, उसके बाद रिलीज की तारीख आगे बढ़ाकर जून 2019 की गई। उसके बाद प्रोड्यूसर ने फिल्म थिएटर में रिलीज करने के बजाय फिल्म को सीधा Netflix पर रिलीज किया था। इस फिल्म से सुशांत सिंह राजपूत को काफी उम्मीदें थीं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.