Move to Jagran APP

Sushant Singh Rajput Death पर बिहार में गरमाई सियासत: BJP बोली- आदित्य का नार्को टेस्ट कराएं, LJP ने निकाला उद्धव का गधा जुलूस

Sushant Singh Rajput Death सुशांत की मौत के मामले में बिहार में सियासत गर्म है। एलजेपी ने उद्धव ठाकरे का गधा जुलूस निकाला है। बीजेपी ने आदित्य ठाकरे के नार्को टेस्ट की मांग की है।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 10:58 AM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 05:15 PM (IST)
Sushant Singh Rajput Death पर बिहार में गरमाई सियासत: BJP बोली- आदित्य का नार्को टेस्ट कराएं, LJP ने निकाला उद्धव का गधा जुलूस
Sushant Singh Rajput Death पर बिहार में गरमाई सियासत: BJP बोली- आदित्य का नार्को टेस्ट कराएं, LJP ने निकाला उद्धव का गधा जुलूस

पटना, जेएनएन। Sushant Singh Rajput Death: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में बिहार व महाराष्‍ट्र की सरकारें आमने-सामने हैं तो सियासत भी गर्म है। महाराष्‍ट्र में शिवसेना सांसद संजय राउत ने बिहार व केंद्र सरकारों के साथ बिहार पुलिस व सुशांत के परिवार पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। बिहार में इसके बाद पलटवार के बयान आ रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे के नार्को टेस्‍ट की मांग की है। इस बीच लोक जनशक्ति पार्टी ने आज महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे, उनके बेटे आदित्य ठाकरे तथा रिया चक्रवर्ती व मुंबई पुलिस का गधा जुलूस निकाला।

loksabha election banner

विदित हाे कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में महाराष्‍ट्र सरकार पर लीपापोती की कोशिश तथा बिहार में दर्ज एफआइआर के आधार पर पटना पुलिस की जांच में बाधा डालने के आराेप लगे हैं। महाराष्‍ट्र सरकार मामले की सीबीआइ जांच के भी विरोध में है। आरोप है कि इस मौत के लिए सत्‍ता में बैठे कुछ बड़े लोगों के करीबी जिम्‍मेदार हैं।

शिवसेना सांसद के बयान पर बीजेपी-जेडीयू का पलटवार

सुशांत की मौत के मामले की सीबीआइ जांच (CBI Inquiry) की बिहार सरकार की सिफारिश को केंद्र सरकार ने मान लिया। इसके आधार पर शुरू सीबीआइ जांच का महाराष्‍ट्र सरकार ने विरोध किया है। शिवसेना (Shiv Sena) सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने आरोप लगाया है कि बिहार और दिल्ली में महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ पर्दे के पीछे से बड़ी साजिश रची जा रही है। उनके इस बयान पर बिहार के सत्‍ताधारी जनता दल यूनाइटेड (JDU) तथा भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पलटवार किया है।

संजय-आदित्य का नार्को टेस्ट कराए सीबीआइ: बीजेपी

बीजेपी के प्रवक्‍ता डॉ. निखिल आनंद ने संजय राउत के बयान को शर्मनाक बताते हुए कहा है कि सीबीआइ को संजय राउत और आदित्य ठाकरे का नार्को टेस्ट कराना चाहिए। कांग्रेस नेता राहुल गांधी एवं प्रियंका गांधी को भी इस मामले पर चुप्पी तोडऩी चाहिए। उन्होंने कहा कि सुशांत की मौत को लेकर संजय राउत ने सामना में एक घटिया आलेख लिखा, जिसमें सुशांत के परिवार, प्रशंसकों और बिहार का अपमान किया गया है। बीजेपी नेता ने कहा कि शिवसेना सीबीआइ जांच से घबराई हुई है। शक होता है कि आरोपियों के साथ शिवसेना के घनिष्‍ठ संबंध-संपर्क हैं। अब सीबीआइ को संजय राउत एवं आदित्य ठाकरे से भी पूछताछ करनी चाहिए, ताकि रहस्य से पर्दा उठ जाए। महाराष्ट्र सरकार के सभी सहयोगी दल कांग्रेस, शिवसेना, राकांपा के शीर्ष नेता भी सवालों के घेरे में हैं।

सीबीआइ से क्यों डर रहे उद्धव: जेडीयू

राउत के बयान और सीबीआइ जांच पर आपत्ति के सवाल पर जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने भी पूछा कि उद्धव ठाकरे सीबीआइ जांच से क्यों डर रहे हैं? क्या सीबीआइ पर भी भरोसा नहीं है? महाराष्ट्र पुलिस ने 60 दिनों में कौन सी जांच कर ली? शिवसेना किसी खास व्यक्ति को बचाने के लिए इस तरह की घटिया बातें कर रही है। इस तरह की बातें खुद इशारा कर रहीं कि शिवसेना बेचैन है। दाल में कुछ काला है।

पटना में एलजेपी निकाल रही उद्धव का गधा जुलूस

सुशांत की मौत के मामले में महाराष्ट्र सरकार के रवैये से खफा एलजेपी ने कहा है कि इसके पीछे किसी बड़ी राजनीतिक हस्‍ती का हाथ है। इस मामले में महाराष्ट्र सरकार और वहां का पूरा पुलिस-प्रशासन बिहार पुलिस के बाद अब सीबीआइ जांच में भी असहयोग कर रहा है। यह दाल में कुछ या बहुत कुछ काला होने की बात को सिद्ध करता है। मामले की मुख्‍य आरोपित रिया चक्रवर्ती भी जांच में सहयोग नहीं कर रही है। एलजेपी के बिहार मीडिया प्रभारी कृष्णा सिंह कल्लू के अनुसार इसे दखते हुए आज पटना में उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे, रिया चक्रवर्ती और मुंबई पुलिस का गधा जुलूस निकाला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.