Move to Jagran APP

Sushant Singh Rajput Death Case: रिया की याचिका के विरोध में नीतीश सरकार, SC में दाखिल किया कैविएट

Sushant Singh Rajput Death Case सुशांत की मौत के मामले में बिहार पुलिस की जांच के खिलाफ रिया की याचिका के विरोध में नीतीश सरकार भी सुप्रीम कोर्ट गई है। क्‍या है पूरा मामला जानिए।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 09:00 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 03:03 PM (IST)
Sushant Singh Rajput Death Case: रिया की याचिका के विरोध में नीतीश सरकार, SC में दाखिल किया कैविएट

पटना, राज्य ब्यूरो। Sushant Singh Rajput Death Case: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अब बिहार की नीतीश सरकार (Nitish Government) खुल कर सामने आ गई है। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुशांत की गर्लफ्रेंड (GF) एवं फिल्म अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ने याचिका दायर कर गुहार लगाई है कि पटना के राजीव नगर थाने में सुशांत के पिता केके सिंह ने जो एफआइआर दर्ज कराई है, उसे मुंबई स्थानांतरित किया जाए। इस पर बिहार सरकार ने आपत्ति जाहिर करते हुए याचिका के विरोध में कैविएट (आपत्ति याचिका) दायर कर दी है। इस मामले में सुशांत के पिता ने भी कैविएट दायर करने की बात कही है।

loksabha election banner

बिहार सरकार ने कैविएट दायर कर कही ये बात

बिहार के महाधिवक्ता ललित किशोर ने बताया कि अधिवक्ता मुकुल रोहतगी सुप्रीम कोर्ट में बिहार सरकार की ओर से रिया चक्रवर्ती की याचिका का विरोध करेंगे। बिहार सरकार की ओर से कैविएट दायर कर कहा गया है कि रिया की याचिका पर सुनवाई के समय उसका पक्ष भी सुना जाए। राज्य सरकार का कहना है कि सुशांत के पिता ने एफआइआर में जो आरोप लगाया है, उसकी जांच के लिए बिहार पुलिस की टीम मुंबई में है और तहकीकात जारी है। आखिर रिया चक्रवर्ती डर क्यों रही हैं? अनुसंधान में यदि वे निरपराध साबित होंगी तो उसमें बुराई क्या है?

क्‍या है पूरा मामला, जानिए

विदित हो कि बीजे 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत मुंबई के अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे। इस सुसाइड का मामला माना गया है। हालांकि, हत्‍या के आरोप भी लगते रहे हैं। मामले की जांच मुंबई पुलिस कर रही है। इस बीच सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना के राजीव नगर थाने में बेटे की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती के खिलाफ धन उगाही, ब्‍लैकमेल, सुसाइड के लिए उकसाने व प्रताड़ना आदि के कई गंभीर आरोप लगाते हुए एफआइआर दर्ज करा दी है। इसकी जांच के लिए बिहार पुलिस मुंबई पहुंच गई है। रिया बिहार में दर्ज एफआइआर को मुंबई स्‍थानांतरित कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट गईं हैं, जिसका सुशांत के पिता व बिहार सरकार ने विरोध किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.