पटना, जेएनएन। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में नया टर्न आया है। उनके पिता केके सिंह ने बेटे की गर्लफ्रेंड रहीं अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती व उनके परिवार पर अनेक संगीन आरोप लगाते हुए पटना के राजीव नगर थाने में एफआइआर दर्ज करा दी है। दर्ज एफआइआर पर विश्‍वास करें तो रिया ने सुशांत सिंह राजपूत को सुसाइड के लिए तो उकसाया ही, उन्‍हें भूतों से भी डराया। साथ ही सोची-समझी साजिश के तहत दवाओं की ओवरडोज दी और सुशांत के विश्‍वस्‍त पुराने कर्मचारियों को भी बदलवा दिया।

सलमान-करण सहित कई पर पहले ही दर्ज हो चुके मुकदमे

विदित हो कि बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत बीते 14 जून को मुंबई स्थित अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे। पुलिस के अनुसार, उन्‍होंने सुसाइड कर लिया था। इसके बाद मामले को लेकर कई आरोप लगे। इसके पीछे बॉलीवुड में परिवारवाद व प्रताड़ना के आरोप भी लगे। आरोप के घेरे में सलमान खान व करण जौहर सहित कई फिल्‍मी हस्तियां आईं। सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को भी सुसाइड के लिए जिम्‍मेदार माना गया। इस सुसाइड को लेकर बिहार में जगह-जगह सलमान खान व करण जौहर सहित अन्‍य के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं। अब सुशांत के पिता ने भी रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई है।

Sushant Singh Rajput Case में नया मोड़, पिता ने Rhea Chakraborty के खिलाफ कराई FIR, देखें वीडियो-

रिया ने सुशांत के घर को बताया भूतों का अड्डा

दर्ज एआइआर में सुशांत के पिता ने आरोप लगाया है कि सुशांत पहले जहां रहते थे, उस घर को रिया ने यह कह कर छुड़वा दिया कि उसमें भूत-प्रेत रहते हैं। रिया ने सुशांत को वहां से सुशांत को हटाकर दूसरी जगह ठहरा दिया। यह भी कहा कि सुशांत बहकी-बहकी बातें करते हैं, उन्‍हें इलाज की जरूरत है। पिता केके सिंह के अनुसार इसके बाद जब उनकी बेटी ने अपने भाई सुशांत से मिलकर उन्‍हें मुंबई से वापस लाने की कोशिश की तब वापस नहीं आने दिया गया।

डेंगू होने की बात कही, दी दवाओं की ओवरडेाज

पिता केके सिंह के अनुसार रिया चक्रवर्ती उनके बेटे सुशांत काे इलाज के लिए मुंबई लेकर गई, जहां उन्हें दवाओं की ओवरडोज भी दी गईं। पूछने पर रिया ने झूठ बताया कि सुशांत को डेंगू हो गया है।

विश्‍वस्‍त पुराने कर्मचारी बदले, करोड़ों रूपये लिए

सुशांत के पिता के अनुसार रिया और उसके परिवार ने सुशांत के पुराने विश्वस्त कर्मचारियों को बदलवा कर उनके बदले अपने लोगों को रखवा दिया। वे सुशांत के बैंक अकाउंट एवं पैसों का हिसाब रखने तथा उसे अपने हित में इस्तेमाल करने लगे। एक साल के दौरान सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ रुपये उन जगहों पर ट्रांसफर किए गए, जिनसे सुशांत का कोई वास्‍ता नहीं रहा था।

सुशांत के हर मामले में करने लगे हस्तक्षेप

पिता बताते हैं कि सुशांत अपने दोस्‍त महेश के साथ कुर्ग में ऑर्गेनिक खेती करना चाहते थे, लेकिन रिया इसके लिए राजी नहीं थी। रिया ने सुशांत को उनकी मेडिकल रिपोर्ट मीडिया में देने की धमकी देकर रोका। इसी दौरान सुशांत का कॉन्‍टैक्‍ट नंबर भी बदल दिया। पिता का आरोप है कि रिया व उसके परिवार के लोग सुशांत के हर मामले में हस्तक्षेप करने लगे थे।

सुशांत का फायदा उठाने की कोशिश में थी रिया

पिता द्वारा दर्ज एफआइआर के अनुसार रिया एक साजिश के तहत सुशांत की जिंदगी में आयी। वह सुशांत के संपर्कों का फायदा उठाकर बॉलीवुड में स्थापित होने की कोशिश कर रही थी। बीते आठ जून को रिया सुशांत के पास से काफी सामान, गहने, कैश, क्रेडिट कार्ड, व इलाज के कागजात आदि लेकर चली गई।

सुशांत काे रिया की मंशा को लेकर हो गया शक

सुशांत काे रिया की मंशा को लेकर शक हो गया था, जिसे उन्‍होंने बहन को फोन कर बताया था। सुशांत ने रिया द्वारा फंसाए जाने की आशंका भी जाहिर की थी। सुशांत ने अपनी बहन को बताया था कि रिया ने मेडिकल रिपोर्ट मीडिया में लीक करने की धमकी देते हुए कहा था कि इससे उसे आगे इंडस्‍ट्री में काम नहीं मिलेगा। इसके बाद बहन ने तीन-चार दिन दिनों सुशांत के पास रहकर उसे समझाया और वापस आ गई। इसके बाद 14 जून को सुशांत ने सुसाइड कर लिया।

मुंबई गई पटना पुलिस, पहले भी हो चुकी पूछताछ

एफआइआर दर्ज होने के बाद रिया चक्रवर्ती व परिवार से पूछताछ के लिए पटना पुलिस की टीम मुंबई गई है। इसके पहले मुंबई पुलिस भी रिया से पूछताछ कर चुकी है। खुद रिया ने सुशांत सिंह राजपूत के निधन के एक महीने बाद 16 जुलाई को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मामले की सीबीआइ जांच की मांग की थी।

Posted By: Amit Alok

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस