पटना, जेएनएन। Sushant Singh Rajput Death: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मुख्‍य आरोपित रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakravorty) को लेकर सुशांत के भाई व बिहार में भारतीय जनता पाटी विधायक (BJP MLA) नीरज सिंह बबलू (Niraj Kumar Singh Babloo) ने बयान दिया है। उन्‍होंने कहा है कि अगर रिया निर्दोष हैं तो उन्‍हें जांच से भागना नहीं चाहिए। उन्‍हें अपनी बेगुनाही का सबूत देना चाहिए। नीरज ने यह बयान रिया चक्रवर्ती द्वारा सीबीआइ जांच (CBI Investigation) का विरोध करने तथा प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समन पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले तक हाजिर नहीं होने के आग्रह पर दिया। हालांकि, ईडी ने रिया के आग्रह को ठुकरा दिया, जिसके बाद वे शुक्रवार को पूछताछ के लिए उपस्थित हुईं। इसके पहले रिया पटना पुलिस (Patna Police) की जांच के दौरान उपस्थित नहीं हुईं थीं। इस मामले में दर्ज सीबीआइ की एफआइआर (FIR) में भी रिया को मुख्‍य आरोपित बनाया गया है।

सीबाआइ जांच शुरू, बिहार पुलिस के संपर्क में भी जांच एजेंसी

विदित हो कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआइ ने रिया चक्रवर्ती सहित छह लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के साथ जांच शुरू कर दी है। सीबीआइ ने सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा, श्रुति मोदी और अन्य के खिलाफ सुसाइड के लिए उकसाने, आपराधिक षड्यंत्र रचने, चोरी, धोखाधड़ी और धमकी देने समेत अन्य कई आरोपों में एफआइआर दर्ज किया है। सीबीआइ के एक अधिकारी ने बताया कि जांच एजेंसी मामले की जांच कर चुकी बिहार पुलिस के संपर्क में भी है।

बीजेपी विधायक व सुशांत के भाई ने कही ये बात

इसके पहले मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की पहल पर केंद्र सरकार ने मामले की जांच सीबीआइ को सौंपी। इसके लिए मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र के प्रति आभार भी जताया था। अब बीजेपी नेता व सुशांत के भाई नीरज कुमार सिंह बबलू ने भी इस मामले में बयान दिया है।

बीजेपी विधायक नीरज ने कहा है कि सुशांत की मौत के मामले में किसी भी दोषी को छोड़ा नहीं जाएगा। अगर रिया इस मामले में निर्दोष हैं तो वह जांच से क्‍यों भाग रहीं हैं? उन्‍हें जांच का सामना कर अपनी बेगुनाही का सबूत देना चाहिए।

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021