पटना, जेएनएन। भीषण गर्मी और लू के कारण 10 मई से पटना जिले के सरकारी और निजी विद्यालयों में गर्मी की छुट्टियां हो जाएंगी। जिलाधिकारी कुमार रवि ने इस आशय का निर्देश मंगलवार को जारी करते हुए कहा कि 10 मई से ही ग्रीष्मकालीन अवकाश मान लिया जाए। पूर्व से छुट्टियों के लिए निर्धारित दिन की गणना करते हुए स्कूल खोले जाएं। उस समय ज्यादा गर्मी रहने की संभावना नहीं है।

 राजधानी में भीषण गर्मी देखते हुए यह फैसला लिया गया। गर्मी के कारण बच्चे परेशान थे तथा अभिभावक भी चिंतित थे। डीएम ने जिले के सभी सरकारी प्राथमिक, माध्यमिक एवं उच्च विद्यालयों में ग्रीष्म अवकाश का निर्देश दिया कि सभी स्कूल नौ मई तक विद्यार्थियों और अभिभावकों को 10 मई से होने वाले ग्रीष्मकालीन अवकाश की सूचना दें। जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया कि सभी सरकारी विद्यालयों के मामले में इस आदेश का पालन हो। सभी अनुमंडल पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में इसे सुनिश्चित कराएं।

 ज्ञात हो कि जिले के पटना साहिब और पाटलिपुत्र संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में 19 मई को चुनाव है। ऐसे में स्कूली शिक्षक भी अब आराम से चुनाव पर ध्यान देंगे। निजी विद्यालयों के वाहन भी 12 मई से चुनाव कार्य के लिए जमा होंगे। गर्मी की छुट्टी होने से चुनाव कार्य में सुगमता आएगी। वहीं जिलाधिकारी के आदेश के बाद बच्चों एवं अभिभावकों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस