Move to Jagran APP

पटना में बनी ऐसी सुंदर सड़क कि देखने के लिए लगातार दूसरे दिन पहुंच गए सीएम नीतीश कुमार

Patna News पटना अब 10 से 15 साल पहले वाला नहीं रहा। पिछले केवल दो से तीन साल में पटना में ऐसी खूबसूरत सड़कों और एलिवेटेड रोड का जाल बिछा है कि देखने वाले चकित रह जाते हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2022 08:32 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2022 08:32 AM (IST)
पटना में बनी ऐसी सुंदर सड़क कि देखने के लिए लगातार दूसरे दिन पहुंच गए सीएम नीतीश कुमार
बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने लिया पटना की सड़कों का जायजा। जागरण

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार की शाम घूमने के मूड में नजर आए। पिछले दो से तीन साल में पटना में नई और बेहतरीन सड़कों का जाल बिछा है। इनमें से दो सड़कों का उद्घाटन खुद नीतीश कुमार ने एक ही दिन पहले किया था। पटना के लोग इन सड़कों को देखने और वहां सेल्‍फी लेने पहुंच रहे हैं। शाम को अंधेरा होने के बाद खूबसूरत लाइट‍िंग से ये इलाके और भी जगमग हो उठते हैं। इनकी तस्‍वीरें वायरल हो रही हैं। पटना की सूरत में इतना बदलाव अपनी आंखों से देखने का लोभ मुख्‍यमंत्री भी नहीं छोड़ पाए।  

loksabha election banner

ये भी पढ़ें, पटना में अमेरिका जैसी सड़क, मुंबई का मरीन ड्राइव भी भूल जाएंगे; अंदर देखिए 10 और खूबसूरत तस्‍वीरें

नीतीश कुमार ने सड़क मार्ग से गांधी सेतु के पश्चिमी एवं पूर्वी लेन, जेपी गंगा पथ तथा अटल पथ का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने कुम्हरार में निर्माणाधीन बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के परीक्षा भवन का भी निरीक्षण किया और निर्माण कार्यों की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि गुणवता को ध्यान में रखते हुए तेजी से कार्य पूर्ण करें ताकि अगले वर्ष से होनेवाली परीक्षाएंं यहीं आयोजित हों। परीक्षा भवन के निर्माण कार्य पूर्ण होने पर यहां एक साथ परीक्षाएं हो सकेंगी। इससे परीक्षार्थियों को काफी सहूलियत होगी।

  • राज्य परीक्षा भवन के निर्माण कार्य को जल्द पूरा करें : नीतीश
  • मुख्यमंत्री ने गांधी सेतु के पश्चिमी और पूर्वी लेन का किया निरीक्षण
  • जेपी गंगा पथ, अटल पथ और निर्माणाधीन परीक्षा भवन का लिया जायजा

इससे पहले निरीक्षण के दौरान भवन निर्माण विभाग के सचिव कुमार रवि ने मुख्यमंत्री को बताया कि भवन के स्ट्रक्चर का निर्माण कार्य दिसंबर तक पूरा हो जाएगा। यह जी प्लस फाइव स्ट्रक्चर है। यहां तीन ब्लाक और 64 परीक्षा हाल होंगे। भवन में आधुनिक सुविधाएं होंगी, ताकि परीक्षार्थियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। यह ऐसा परीक्षा भवन होगा, जहां एक साथ 25 हजार छात्र परीक्षा दे सकेंगे। साथ ही परीक्षा में होनेवाली गड़बडिय़ों पर भी नियंत्रण होगा और परीक्षाओं का आयोजन बेहतर ढंग से हो सकेगा।

निरीक्षण के दौरान शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव  दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डा. एस सिद्धार्थ, नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव एवं बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर, भवन निर्माण विभाग के सचिव कुमार रवि, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह, जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो सहित अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.