Move to Jagran APP

राज्य बालिका कबड्डीः खगडिय़ा को हराकर पटना की टीम पहुंची सेमीफाइनल में, बेगूसराय ने भी जीता मैच Patna News

46वीं राज्य जूनियर बालिका कबड्डी प्रतियोगिता के दूसरे दिन सोमवार को पटना और बेगूसराय की ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 10:10 AM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 10:10 AM (IST)
राज्य बालिका कबड्डीः खगडिय़ा को हराकर पटना की टीम पहुंची सेमीफाइनल में, बेगूसराय ने भी जीता मैच Patna News
राज्य बालिका कबड्डीः खगडिय़ा को हराकर पटना की टीम पहुंची सेमीफाइनल में, बेगूसराय ने भी जीता मैच Patna News

पटना, जेएनएन। सीतामढ़ी के डुमरा स्टेडियम में चल रही 46वीं राज्य जूनियर बालिका कबड्डी प्रतियोगिता के दूसरे दिन सोमवार को पटना और बेगूसराय की ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया। बिहार कबड्डी संघ के तत्वावधान में आयोजित इस प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल में पटना ने खगडिय़ा को 36-21 से और बेगूसराय ने लखीसराय को 44-23 से पराजित किया।

loksabha election banner

आज भी होंगे चार मुकाबले

मंगलवार को सुबह सीतामढ़ी व सारण के बीच तीसरा और चौथा क्वार्टर फाइनल बक्सर व शिवहर के बीच खेला जाएगा। इसके बाद सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला होगा। बिहार राज्य कबड्डी संघ के सचिव कुमार विजय के अनुसार विधान पार्षद देवेश चंद्र ठाकुर विजेता-उपविजेता को पुरस्कृत करेंगे।

अपने पूल में टॉप पर रहते हुए पटना, बेगूसराय, सीतामढ़ी और शिवहर ने सीधे क्वार्टर फाइनल में स्थान बनाया। प्री. क्वार्टर में खगडिय़ा ने सिवान को 48-12, लखीसराय ने नालंदा को 65-23, सारण ने पूर्णिया को 35-28 से और बक्सर ने कटिहार को 42-22 से हराया।

महिला हैंडबॉल के फाइनल में सिवान ने मारी बाजी

मनेर के शेरपुर में चल रही आठवीं बिहार सीनियर वोमेन हैंडबॉल चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में सिवान ने बेगूसराय को कड़ी शिकस्त देते हुए मैच अपने कब्जे में कर लिया। इंदर सिंह उच्च विद्यालय मैदान पर चल रहे फाइनल मुकाबले में बेगूसराय की टीम ने 18 गोल किए। वही सिवान की टीम ने 26 गोल दागे। बेस्ट प्लेयर का खिताब सिवान की खुशबू कुमारी को मिला जबकि बेस्ट गोलकीपर के लिए बेगूसराय की ऋतु प्रिया पुरस्कृत की गईं।

विजेता टीम के खिलाड़ियों को खेल मंत्री प्रमोद कुमार ने सम्मानित किया। प्रतियोगिता के सेमीफाइनल मुकाबले में नवादा को सिवान ने 2 के मुकाबले 11 गोल से, जबकि एकलव्य सिवान को बेगूसराय ने 4 के मुकाबले 9 से पराजित किया।

दानापुर रेलवे स्कूल को 100 मीटर दौड़ में मिला स्वर्ण पदक

बिलासपुर में आयोजित दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे हायर सेकेंडरी स्कूल नंबर एक की एथलेटिक प्रतियोगिता में दानापुर रेलवे स्कूल के छात्र रवि शंकर ने 100 मीटर की दौड़ प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक लाकर दानापुर रेल मंडल का नाम रौशन किया है। इसके अलावा रवि कुमार ने 800 मीटर दौड़, रोहित कुमार ने शॉट पुट में रजत पदक व वर्षा रानी एवं रूद्र प्रताप सिंह ने लॉग जम्प में कांस्य पदक लाकर पूरे भारत वर्ष से आए प्रतिभागियों को पछाड़का पांचवां स्थान प्राप्त करने में कामयाबी हासिल की है। सोमवार को छात्रों को बिलासपुर से लौटने पर ईस्ट सेंटर रेलवे सेकेंड्री स्कूल, दानापुर में स्वागत समारोह का आयोजन किया गया। पदक लाने वाले स्कूल के सभी छात्रों के बीच उत्साहवर्धन करने हुए उन्हे प्राचार्य ज्ञानेश्वर ने सम्मानित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.