Move to Jagran APP

राज्य बैडमिंटन चैंपियनशिप : सेमीफाइनल में वैशाली और मुजफ्फरपुर की टीम पराजित

नवादा के डॉ. भीमराव आबेडकर इंडोर स्टेडियम में चल रही 15वीं बैडमिंटन चैंपियनशिप में वैशाली की टीम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Apr 2018 03:46 PM (IST)Updated: Sun, 15 Apr 2018 05:35 PM (IST)
राज्य बैडमिंटन चैंपियनशिप : सेमीफाइनल में वैशाली और मुजफ्फरपुर की टीम पराजित
राज्य बैडमिंटन चैंपियनशिप : सेमीफाइनल में वैशाली और मुजफ्फरपुर की टीम पराजित

पटना [जेएनएन]। नवादा के डॉ. भीमराव आबेडकर इंडोर स्टेडियम में चल रही 15वीं उमेश वर्मा अंतरजिला बैड¨मटन चैंपियनशिप में पुरुष व महिला वर्ग के अलग-अलग मुकाबले में पटना के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली। पुरुष वर्ग में पटना ने वैशाली को 3-2 से शिकस्त दी। वहीं समस्तीपुर के खिलाड़ियों ने एकतरफा प्रदर्शन करते हुए मुजफ्फरपुर को 3-0 से हरा दिया। महिला वर्ग में पटना ने मुजफ्फरपुर को 2-1 के अंतर से हराकर फाइनल में जगह बनाई। इसी तरह बक्सर ने मुंगेर को 2-1 के अंतर से हराया। जूनियर बालक वर्ग में वैशाली ने नवादा और समस्तीपुर ने गया को 2-0 से हराकर फाइनल का सफर तय किया। टूर्नामेंट का जायजा लेने बिहार राज्य बैड¨मटन सघ के सचिव केएन जायसवाल भी नवादा पहुंचे।

loksabha election banner

कुंवर सिह के विजयोत्सव पर अंतर प्रमडल कबड्डी 24 से

स्वतत्रता सग्राम के अमर सेनानी बाबू वीर कुंवर सिह के 160वें विजयोत्सव के अवसर पर कला, सस्कृति एव युवा विभाग बिहार सरकार द्वारा 24 व 25 अप्रैल को जगदीशपुर (भोजपुर) में राज्य अंतर प्रमडल महिला व पुरुष कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित हो रही है। यह जानकारी राज्य कबड्डी सघ के सचिव कुमार विजय ने दी। सघ के तकनीकी सहयोग से आयोजित होने जा रही इस प्रतियोगिता में नौ प्रमडल पटना, मगध, तिरहुत, दरभगा, मुंगेर, कोसी, पूर्णिया, भागलपुर, सारण की चयनित महिला व पुरुष टीमें हिस्सा लेंगी। सभी प्रमडल में टीम गठन के लिए पृथक रूप से सयोजक नियुक्त किया गया है। जगन्नाथ सिह यादव को पटना, आनद शकर तिवारी को मगध, पकज कुमार सिह को तिरहूत, राजेश कुमार को दरभगा, कन्हैया ताती को मुंगेर, अरुण कुमार को कोसी, सुमित लोहिया को पूर्णिया, गौतम कुमार प्रीतम को भागलपुर और सुरेश प्रसाद सिह को सारण प्रमडल का सयोजक बनाया गया है। प्रतियोगिता में भाग लेने वाली सभी टीम के खिलाड़ियों को बिहार सरकार द्वारा निर्धारित भत्ता एव अन्य सुविधाएं दी जाएंगी। सभी टीम के खिलाड़ी 23 अप्रैल को जगदीशपुर (भोजपुर) में रिपोर्ट करेंगे। पटना प्रमडल टीम का गठन 16 अप्रैल को पाटलिपुत्र खेल परिसर स्थित कबड्डी कोर्ट पर किया जाएगा। ट्रायल अपराथ् तीन बजे से प्रारंभ होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.