Move to Jagran APP

बला की खूबसूरत हैं चर्चा में आईं स्पाइस जेट की पायलट मोनिका खन्ना, तस्वीरों से आप नहीं हटा पाएंगे नजर

Spicejet Emergency Landing स्पाइजेट की फ्लाइट की अचानक इंजन खराब होने की वजह से रविवार को अफरा-तफरी मच गई। फ्लाइट में मौजूद पायलट और एटीएस कंट्रोलर समेत पूरी टीम की दिलेरी से बड़ा हादसा होने से टल गया। इसके बाद मोनिका खन्ना की खूब चर्चा हो रही है।

By Rahul KumarEdited By: Published: Mon, 20 Jun 2022 05:13 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jun 2022 06:13 PM (IST)
बला की खूबसूरत हैं चर्चा में आईं स्पाइस जेट की पायलट मोनिका खन्ना, तस्वीरों से आप नहीं हटा पाएंगे नजर
स्पाइस जेट की पायलट मोनिका खन्ना। साभार इंटरनेट मीडिया

पटना, आनलाइन डेस्क। Spicejet Emergency Landing: पटना के जयप्रकाश नारायण एयरपोर्ट पर रविवार को बड़ा हादसा टला। इसका श्रेय फ्लाइट में मौजूद दो महिला अधिकारियों को दिया जा रहा है। आसमान में फ्लाइट की इंजन खराब होने के बाद भी दोनों महिला अधिकारियों ने अपनी दिलेरी और सूझबूझ की वजह से 185 यात्रियों की जान बचा ली। विमान की पायलट मोनिका खन्ना (Monica Khanna) और एटीएस कंट्रोलर चंचला की खूब तारीफ हो रही है।

loksabha election banner

विपरीत हालात में संयम और विवेक से दोनों ने काम किया और प्लाइट में मौजूद पैसेंजर्स को सुरक्षित लैंड करवा दिया। इसके बाद से हर कोई पायलट मोनिका खन्ना के बारे में जानना चाह रहा है। मोनिका खन्ना इंटरनेट मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। अपने इंस्टाग्राम पर वो अक्सर खुद की तस्वीरें और वीडियो पोस्ट करती रहती हैं। उनके अकाउंट पर तस्वीरों को देखकर लगता है कि उन्हें जानवरों से भी काफी लगाव है। 

स्पाइस जेट के विमान एसजी 723 के इंजन में आग लगने के बाद उसके एक्जास्ट से आग की लपटें निकलने लगी। विमान से तेज आवाज भी आने लगी थी। इससे विमान के अंदर बैठे लोग घबराने लगे लेकिन विमान की  पायलट मोनिका खन्ना ने यात्रियों को हौसला बनाए रखा। 

विमान में आग की लपटों को एटीसी टावर में बैठे तकनीशियनों ने भी देखा और तत्काल पायलट को इसकी सूचना दे दी। सूचना मिलते ही पायलट ने समझदारी से काम लिया और यात्रियों को यह बताया कि विमान में कोई तकनीकी खराबी आ गई है। इसलिए इसे वापस पटना एयरपोर्ट पर लैंड कराया जा रहा है। फ्लाइट लैंड होने के बाद ऐसी जानकारी है कि यात्रियों ने ताली बजाकर विमान में मौजूद पायलट, को-पायलट समेत अन्य लोगों का अभिवादन भी किया।

मोनिका खन्ना इंटरनेट मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वो अक्सर अपने फालोअर्स के बीच अपनी तस्वीर और वीडियो पोस्ट करती रहती हैं। मार्डन लुक के साथ ही उन्होंने देसी स्टाइल वाली तस्वीरों को भी पोस्ट किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.