Move to Jagran APP

ब्रजेश के चेहरे की कालिख, मंजू वर्मा पर बवाल और हरिवंश का कमाल

मुजफ्फरपुर कांड को लेकर सोशल मीडिया में ब्रजेश, मंजू वर्मा व उनके पति छाए रहे। इस बीच जदयू सांसद हरिवंश राज्‍यसभा के उपसभापति निर्वाचित हुए। इन घनाओं पर सोशल मीडिया गरमाया रहा।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 12 Aug 2018 08:48 PM (IST)Updated: Mon, 13 Aug 2018 04:49 PM (IST)
ब्रजेश के चेहरे की कालिख, मंजू वर्मा पर बवाल और हरिवंश का कमाल
ब्रजेश के चेहरे की कालिख, मंजू वर्मा पर बवाल और हरिवंश का कमाल

पटना [काजल]। बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन हिंसा मामले की जांच में तेजी आई है। रोज नए खुलासे हो रहे हैं। विपक्षी पार्टियां इसे लेकर लगातार राज्य सरकार पर हमलावर हैं। इस बीच कोर्ट में कड़ी सुरक्षा के बीच पेशी के लिए लाए गए ब्रजेश के चेहरे पर एक महिला काली स्‍याही फेंक फुर्र हो गई। सप्‍ताह की दूसरी सबसे बड़ी खबर, जो सोशल मीडिया पर छाई रही, जदयू सांसद हरिवंश नारायण सिंह का राज्यसभा का उपसभापति बनना रही।

loksabha election banner

आगे बढ़ी मुजफ्फरपुर कांड की जांच

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की जांच सीबीआइ कर रही है। जांच की मॉनिटरिंग पटना हाईकोर्ट कर रहा है। इसपर सुप्रीम कोर्ट भी लगातार नजर बनाए हुए है। सोशल मीडिया पर इस मामले को लेकर बहस और आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है।

ब्रजेश के चेहरे पर कालिख फेंकी

मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर ने कोर्ट में पेशी के दौरान जाते हुए मीडिया के सामने खुद को बेकसूर बताया। इस बीच एक युवती ने उसके चेहरे पर काली स्याही फेंककर आक्रोश जताया। दोनों घटनाओं की तस्वीरें और खबरें सोशल मीडिया पर छायी रहीं। लोगों ने इनपर जमकर प्रतिक्रियाएं दीं। 

बयान से मची खलबली, मंत्री की गई कुर्सी

ब्रजेश ठाकुर ने यह कहकर खलबली मचा दी कि उसकी मंजू वर्मा के पति चंदेश्वर वर्मा से फोन पर बात होती थी। हालांकि, यह बात उसके मोबाइल नंबर के सीडीआर को खंगालने के बाद सीबीआइ को पहले ही पता चल चुकी थी कि वह 17 बार मंजू वर्मा और उनके पति से बात कर चुका है। उसके स्वीकार करने के तुरंत बाद ही मंजू वर्मा ने अपने मंत्री  पद से इस्तीफा दे दिया और अपनी बात दोहराई कि उनके पति निर्दोष हैं।

घटना पर गरमाई सियासत

यह घटना सोशल साइट्स पर चर्चा का विषय बनी रही। कुछ यूजर्स ने जहां सीएम नीतीश की तारीफ की तो कुछ ने छींटाकशी की। राजद नेता तेज प्रताप यादव ने ट्वीट कर कहा कि खुद को बचाने के लिए छोटी मछली को फंसाया गया है। तेजस्वी यादव ने ट्वीट में लिखा कि फुल टॉस बॉल पर ही नीतीश जी का एक विकेट गिर गया है। अभी तो बाउन्सर, गुगली, दूसरा और यॉर्कर तो बाकी है। देखते रहना, विपक्ष की आक्रामक फील्डिंग और बॉलिंग के आगे बेचैनी में कहीं हिट विकेट आउट ना हो जाएं। इसपर यूजर्स ने तेजस्वी को कई तीखे जवाब दिए तो कुछ ने उनके राजनीतिक पिच की तारीफ भी की। वहीं जदयू नेता नीरज कुमार ने ट्वीट कर कहा कि मंजू वर्मा ने नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दिया है। इससे तो विपक्षियों को सीख लेनी चाहिए।

बालिका गृह मामले में तेजस्वी ने सुशील मोदी और नीतीश कुमार से कई तीखे सवाल किए। तेजस्वी ने नीतीश कुमार से मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि केवल एक मंत्री के इस्तीफे से क्या होता है? आपको भी अपनी नाकामी के लिए इस्तीफा देना चाहिए। इसका जवाब देते हुए जदयू नेता नीरज कुमार ने ट्वीट कर लिखा कि अपने सजायाफ्ता  पिता को राजद अध्यक्ष पद से कब हटा रहे हैं? साथ ही उन्होंने पूछा कि आप खुद चार्जशीटेड हैं तो अपने नेता प्रतिपक्ष पद से कब इस्तीफा दे रहे हैं?

इसके साथ ही ब्रजेश ठाकुर की हमराज रही मधु की खबर पर भी सबकी नजर बनी हुई है। ऐसा माना जा रहा है कि उससे पूछताछ के बाद इस मामले का पर्दाफाश हो जाएगा।

हरिवंश बने राज्‍यसभा उपसभापति

सप्‍ताह की दूसरी सबसे बड़ी खबर यह रही कि जदयू की ओर से राज्यसभा के सांसद हरिवंश नारायण सिंह राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए हुए निर्वाचित घोषित किए गए। नीतीश कुमार के करीबी हरिवंश की जीत से विपक्ष को करारा झटका लगा। इस जीत ने राजग को एकजुट कर दिया और सीएम नीतीश कुमार भी गठबंधन में हीरो बनकर उभरे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.