मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

पटना [जेएनएन]।  पटना एसएसपी गरिमा मलिक की मेहनत ने रंग दिखाना शुरू कर दिया है। उनके चलाए गए अभियान का असर अब दिखाना शुरू कर दिया है। नतीजतन पटना के पालीगंज में एक साथ 6 नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस टीम को यह सफलता पालीगंज पुलिस सब डिवीजन के खीरी मोड़ थाना इलाके में मिली।

दरअसल नक्सलियों को पकड़ने के लिए एसएसपी गरिमा मलिक के आदेश पर एक अभियान शुरू किया गया है। इसमें एएसपी ऑपरेशन अनिल कुमार सिंह और उनकी टीम को तब बड़ी सफलता मिली, जब पालीगंज इलाके में छापेमारी की गई। नक्सलियों की गिरफ्तारी के बाद उनके पास से कई चीजें बरामद की गई हैं. गिरफ्तार नक्सलियों को पालीगंज से पटना लाया गया है. पूछताछ की जा रही है। 

मिली जानकारी के अनुसार पालीगंज से कुख्यात उज्ज्वल गिरोह के सदस्य को पहले गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद उससे कड़ी पूछताछ की गई, जिसमें इन नक्सलियों के बारे में पुलिस काे सुराग मिला। फिर उसकी निशानदेही पर इन नक्‍सलियों को पकड़ा गया।

सूत्रों की मानें तो पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ है कि गिरफ्तार नक्‍सली शहर में कई वारदातों को अंजाम देने वाले थे। आरोपितों के पास से कई सामान भी बरामद किए गए हैं। उम्‍मीद की जा रही है कि पुलिसिया पूछताछ में और भी बड़ा खुलासा हो सकता है। कई और नक्‍सली गिरफ्तार किये जा सकते हैं। 

गौरतलब है कि पिछले एक सप्‍ताह से जिस तरह पटना और आसपास के इलाकों में क्राइम बढ़ गया है, उससे पुलिस की भद पिट गई है। अाैर तो और, बीती शाम में भी अपराधियों ने शहर में सरेआम बंधन बैंक को लूट लिया। अपराधियों ने महज 10 मिनट में ही लगभग 8 लाख रुपए कैश लूट लिये थे। इसके एक दिन पहले शहर के कई एटीएम को काट लिये गये थे। इसमें अपराधियों को लगभग 30 लाख के आसपास केश हाथ लगे थे। बहरहाल पुलिस को अपराधों पर कंट्रोल करने की जरूरत है। 

Posted By: Rajesh Thakur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप