Move to Jagran APP

शर्मनाक : पटना के नेहरूनगर में मिला नवजात का शव, नोंच रहे थे कुत्ते

पटना शहर के पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के नेहरूनगर में रविवार की दोपहर नवजात का शव मिलने से सनसनी फैल गई। कुत्तों ने शव को बुरी तरह नोंच खाया था। सूचना पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Mon, 31 May 2021 07:50 AM (IST)Updated: Mon, 31 May 2021 02:19 PM (IST)
शर्मनाक : पटना के नेहरूनगर में मिला नवजात का शव, नोंच रहे थे कुत्ते
जब तक लोगों ने देखा कुत्‍ते आधा शव नोंच चुके थे, सांकेतिक तस्‍वीर ।

पटना, जागरण संवाददाता। पटना शहर के पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के नेहरूनगर में रविवार की दोपहर नवजात का शव मिलने से सनसनी फैल गई। कुत्तों ने शव को बुरी तरह नोंच खाया था। सूचना पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पुलिस अधिकारी ने आशंका जताई कि नवजात किसी महिला की अवैध संतान हो सकती है। लोकलाज के डर से उसने उसे फेंक दिया होगा। बाद में खाने के लिए कुत्ते उठा ले आए होंगे। फिलहाल, पुलिस अस्पतालों में हाल में ही बच्चे को जन्म देने वालीं महिलाओं की जानकारी जुटा रही है।

loksabha election banner

ढाई बजे लोगों ने एक नवजात का शव देखा

नेहरूनगर के रोड संख्या-एक पर रविवार की दोपहर करीब ढाई बजे लोगों ने एक नवजात का शव देखा। शव को कुत्ते नोंच रहे थे। यह देखते ही वहां अफरातफरी मच गई। बड़ी संख्या में लोग जुट गए। लोगों ने किसी तरह वहां से कुत्तों को भगाकर शव को कपड़े से ढंक दिया।  पाटलिपुत्र थाने की पुलिस को सूचना मिली तो शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया। लोगों ने बताया कि नवजात का आधे से अधिक शव को कुत्तों ने नोंच खाया था। मालूम हो कि इससे पहले भी छज्जूबाग इलाके में भी कूड़े के ढेर से नवजात का शव बरामद किया गया था।

कुत्‍तों ने 38 भेड़ को नोंचकर मार डाला था

दो दिन पहले ही शनिवार, 29 मई को  पटना जिला के फुलवारीशरीफ के गोनपुरा में 38 भेड़ों की मौत हो गई थी। पशु चिकित्‍सा पदाधिकारी जानीपुर शाखा के डॉ अमित कुमार ने बताया था कि प्रथमदृष्‍टया जख्‍म के निशान और  स्‍थानीय लोगों के बयान से साफ है कि भेड़ों की मौत कुत्‍तों के काटने से ही हुई है।

पशुपालक सुरेश कुमार पाल ने बताया था कि वे और सुखु भगत ने 150 भेड़ पाल रखे थे। इसी से परिवार का भरण-पोषण होता था। कल रात शादी समारोह से लौटे तो सब ठीक था। अलसुबह तीन बजे भेड़ों की आवाज सुन नींद खुली तो बाहर आकर देखा कि भेड़ों के बाड़ से दीवार फांदकर आठ-दस जंगली कुत्‍ते भाग रहे हैं। जब तक उन्‍होंने देखा 38 भेड़ों की मौत हो चुकी थी।

पीड़ित पशु पालक सुरेश कुमार पाल ने बताया कि उन्होंने अपने पार्टनर सुखु भगत के साथ 150 भेड़ों को पाल रखा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.