पटना [जागरण टीम]। बिहार में रविवार को दुर्घटनाओं में मौत की सुबह हुई। सिवान में विवाह (तिलक) समारोह  से लौट रहे लोगों को ट्रक ने कुचला डाला। दुर्घटना में सात की मौत हो गई, जबकि नौ घायल हो गए। उधर, मधुबनी में दो बसों की टक्‍कर में दो यात्रियों की मौत हो गई। लखीसराय में सड़क दुर्घटना में एक बाइक सवार की मौत से गुस्‍साए लोगों ने सड़क जाम किया।
ट्रक ने पिकअप वैन को मारी टक्‍कर, सात की मौत
सिवान के तरवारा मुख्यपथ पर निजामपुर के समीप रविवार की सुबह एक तेज रफ्तार ट्रक ने  पिकअप वैन में टक्कर मार दी। दुर्घटना में पिकअप वैन में सवार सात लोगों की घटनास्थल पर मौत हो गई, जबकि नौ गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से इलाज के लिए सिवान सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से सात को पटना रेफर कर दिया गया। सभी मृतक व घायल सिवान के गोरेयाकोठी थाना  के हरपुर गांव के हैं। वे रघुनाथपुर प्रखंड के पतेजी गांव में एक विवाह (तिलक) समारोह से लौट रहे थे।
जानकारी के अनुसार मृतकों में चार मैट्रिक परीक्षार्थी भी थे। कुछ मृतक बैंड पार्टी में काम करते थे। ज्यादातर मृतक गरीब परिवारों से थे। सरकार ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।
दुर्घटना में इनकी हो गई मौत
1. सीबू राम (22 वर्ष)
2. अजीत कुमार (12 वर्ष)
3. विकास कुमार (21 वर्ष)
4. बृजेश कुमार (15 वर्ष)
5. मनु कुमार (17 वर्ष)
6. साहब हुसैन (18 वर्ष)
7. लालबाबू राम (19 वर्ष)
ये हैं दुर्घटना के घायल
1. मंटु राम (12 वर्ष)
2. अमरजीत राम (22 वर्ष)
3. अनूप कुमार (10 वर्ष)
4. राजा कुमार (12 वर्ष)
5. शम्भू राम (25 वर्ष)
6. नागेंद्र राम (70 वर्ष)
7. कृष्णा राम (22 वर्ष)
8. पप्पू कुमार (30 वर्ष)
9. धनराज (14 वर्ष)

दो बसों की टक्‍कर में दो की मौत
उधर, मधुबनी में भी पटना से वीरपुर जा रहीं दो बसों के बीच टक्‍कर में दो यात्रियों की मौत हो गई, जबकि करीब डेढ़ दर्जन घायल हो गए। दुर्घटना मधुबनी के फुलपरास थाना क्षेत्र स्थित नरहिया-भुतही बलान पुल के निकट एनएच 57 पर रविवार की सुबह हुई। मृतकों की पहचान बस चालक नालंदा जिले के हिलसा थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर निवासी सीताराम तिवारी (30) तथा यात्री पूर्वी चंपारण जिले के केसरिया थाना क्षेत्र के करहार लोहसरी टोला निवासी शशिकांत यादव (27) के रूप में की गई है। घायलों में पूर्णिमा निवासी ब्रजेश कुमार (60), भोला मधेशी (35) सहित अन्य शामिल हैं।
दुर्घटना तब हुई, जब पटना से वीरपुर जा रही एक बस ने रविवार की सुबह नरहिया-भुतही बलान पुल के निकट खड़ी एक अन्‍य बस को पीछे से ठोकर मार दी।


सड़क हादसा में मौत के बाद सड़क जाम
इसके पहले लखीसराय के हलसी थाना क्षेत्र के हलसी गांव के समीप शनिवार की देर शाम एक पिकअप वैन की ठोकर से बाइक सवार बरुई निवासी राजकुमार यादव जख्मी हो गए थे। राजकुमार यादव की मौत इलाज के लिए पटना ले जाते वक्‍त रास्ते में हो गई। रविवार की सुबह परिजनों एवं ग्रामीणों ने शव को लखीसराय-सिकन्दरा मुख्य सड़क पर रखकर जाम कर दिया। वे मुआवजे और दोषी वाहन चालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

Posted By: Amit Alok

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप