Move to Jagran APP

सनी लियोनी के जॉब आवेदन का खुला राज, मेल एस्‍कॉर्ट कंपनी ने दीं ये अश्‍लील जानकारियां

बॉलीवुड सनसनी सनी लियोनी इन दिनों बिहार में भी चर्चा में हैं। मामला पीएचईडी की जूनियर इंजीनियर भर्ती के मेरिट लिस्‍ट में उनके फर्जी नाम का है। इस मामले में नए खुलासे हुए हैं।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 24 Feb 2019 07:11 PM (IST)Updated: Mon, 25 Feb 2019 05:24 PM (IST)
सनी लियोनी के जॉब आवेदन का खुला राज, मेल एस्‍कॉर्ट कंपनी ने दीं ये अश्‍लील जानकारियां
सनी लियोनी के जॉब आवेदन का खुला राज, मेल एस्‍कॉर्ट कंपनी ने दीं ये अश्‍लील जानकारियां

पटना [जेएनएन]। बिहार के पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट (पीएचईडी) की जूनियर इंजीनियर (जेई) बहाली की मेरिट लिस्ट में टॉप आईं बॉलीवुड एक्‍ट्रेस सनी लियोनी के मामले में नया खुलासा हुआ है। जॉब के लिए सनी लियोनी का फॉर्म दिल्ली स्थित प्‍ले ब्‍वॉय सर्विस देने वाली एक मेल एस्काॅर्ट कंपनी के कार्यालय से भरा गया था। फॉर्म में सनी लियोनी के संबंध में अश्‍लील जानकारियां दी गईं हैं।

loksabha election banner

यह है पूरा मामला

पीएचईडी ने संविदा पर जूनियर इंजीनियरों के 214 पदों पर नियुक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे थे। प्राप्‍त आवेदनों में अंकों और कार्य अनुभव के आधार पर सॉफ्टवेयर ने सभी अभ्यर्थियों की औपबंधिक मेधा सूची (मेरिट लिस्‍ट) तैयार की, जिसे विभाग ने अपनी वेबसाइट पर जारी कर दिया। इस सूची में सनी लियोनी का नाम टॉप पर आते ही सनसनी मच गई। बाद में पता चला कि किसी ने उनके नाम पर फर्जी आवेदन भर दिया था। अब घटना की एफआइआर दर्ज होने के बाद पुलिस जांच में जुटी है।

फॉर्म में सनी के बारे में अश्‍लील जानकारियां

जांच में पता चला है कि सनी लियोनी के नाम पर फॉर्म भरने में अश्‍लील जानकारियां दी गईं हैं। फॉर्म में दर्ज जानकारियों के अनुसार सन्‍नी ने मैट्रिक की परीक्षा ‘पोर्न पटना’ से 90 फीसद अंकों के साथ पास की है। उन्‍होंने डिप्लोमा ‘एसबीटीइ’ नामक ऐसे संस्‍थान से 98 फीसद अंकों के साथ किया है, जो बिहार में है ही नहीं।

फॉर्म में अनुभव के सेक्शन में ‘पोर्न बोर्ड ऑफ यूएसए’ से ‘हावड़ा ब्रिज डेजिग्नेशन’ से अनुभव का जिक्र है। जॉब का नेचर भी ‘पोर्न बोर्ड ऑफ यूएसए’ लिखा गया है। पता में केवल पटना का भरा गया है। ऐशपुर गांव, पटना, पिन कोड 800007 दर्ज किया गया है।

अब आइपी एड्रेस से पकड़ा जाएगा फर्जी आवेदक

बिहार पुलिस के साइबर सेल की जांच में पता चला है कि सनी का फॉर्म दिल्ली की एलिशा मेल एस्काॅर्ट कंपनी के कार्यालय से भरा गया था। फॉर्म भरने में प्रयुक्‍त ई-मेल आइडी (alisaais@gmail.com) इसी कंपनी का है। बिहार पुलिस अब आइपी एड्रेस के आधार पर उस व्यक्ति तक पहुंचने की कोशिश में है, जिसने फर्जी फॉर्म भरा था। पीएचईडी के सचिव जीतेंद्र श्रीवास्तव को उम्‍मीद है कि आइपी एड्रेस से आवेदक जरूर पकड़ा जाएगा।

मोबाइल नंबर से हुई एस्‍कॉर्ट सर्विस की पुष्टि

फॉर्म में दर्ज मोबाइल नंबर भी दिल्‍ली का ही वोडाफोन नंबर है। मोबाइल नंबर पर कॉल करने पर नंबर के एलिशा एस्कॉर्ट सर्विस का होने की पुष्टि की गई। बताया गया कि कंपनी की सर्विस पटना सहित पूरे देश में है। विदित हो कि मेल एस्काॅर्ट सर्विस का सीधा अर्थ प्ले ब्वाॅय के सर्विस से है।

मेरिट लिस्‍ट में ओमपुरी के बेटे भी शामिल

खास बात यह है कि पीएचईडी द्वारा जारी मेरिट लिस्‍ट में सन्‍नी लियोनी का नाम एकमात्र फर्जी नाम नहीं है। मेरिट लिस्ट में दूसरे स्‍थान पर आने वाले निर्मल चक्रवर्ती के पिता का नाम ओमपुरी दर्ज है। तीसरे स्थान पर BVCXZBNNB नाम का अभ्यर्थी है, जिसेके पिता का नाम MGGVGHHNNNN है। इस नाम को तो शायद विभाग ही समझ सकता है। और भी कई नाम पहली नजर में ही फर्जी लग रहे हैं। इसके बावजूद अधिकारियों ने लिस्ट को वेबसाइट पर जारी कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.