दरियापुर (सारण), संवाद सूत्र। Saran Chhapra Liquor Death: बिहार के सारण (छपरा) जिले में मंगलवार की शाम दो लोगों की संद‍िग्‍ध हालात में मौत हो गई। ग्रामीणों के अनुसार दोनों ने गांव में ही माही नदी के किनारे शराब पी थी। शाम में स्थिति बिगडऩे पर स्वजन इलाज के लिए दरियापुर सीएचसी ले गए। वहां से चिकित्सकों ने जांच के बाद भोला को मृत घोषित कर दिया। नाजुक हालत में द्वारिका को पीएमसीएच रेफर कर दिया। प्रशासन मौत को संदिग्ध बता रही है। वहीं, स्वजन कुछ भी कहने से बच रहे हैं।

भोला महतो की संदिग्‍ध हालात में हो गई मौत 

दरियापुर प्रखंड क्षेत्र के विश्वंभरपुर पथरा गांव में मंगलवार की शाम गणेश महतो के 35 वर्षीय पुत्र भोला महतो की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। गांव के ही द्वारिका महतो को चिंताजनक स्थिति में पीएमसीएच लाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई। 

25 लीटर शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

संसू, पानापुर :  स्थानीय थाने की पुलिस एवं  एएलटीएफ की टीम ने सोमवार की देर शाम धेनुकी मनिया टोला में छापेमारी कर 25 लीटर देसी शराब के साथ तस्कर रामजीवन बीन को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष विकास कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर को जेल भेज दिया गया है। 

शराब की टोह में गोपालगंज व चंपारण चला संयुक्त सर्च अभियान

गोपालगंज : जिले के पूर्वांचल में शराब माफियाओं पर नकेल कसने की मुहिम मंगलवार को चलाई गई। अभियान के तहत गोपालगंज जिला उत्पाद पुलिस तथा पूर्वी चंपारण जिला उत्पाद विभाग की पुलिस ने संयुक्त रूप से सर्च अभियान चलाया। अभियान के तहत गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर व पूर्वी चंपारण जिले के डुमरिया तथा केसरिया थाना क्षेत्र एवं मुजफ्फरपुर जिले के साहेबगंज थाना क्षेत्रों में शराब बरामदगी के लिए छापेमारी की गई।  

गोपालगंज जिले से छापेमारी दल का नेतृत्व उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने की। अभियान के दौरान सभी थाना क्षेत्रों से दो सौ लीटर से अधिक चुलाई शराब बरामद की गई। अवैध शराब की पांच भट्ठ‍ियों को ध्वस्त कर दिया गया। अभियान के तहत शराब बनाने वाली उपकरण, गैस सिलेंडर, बर्तन सहित अन्य सामान बरामद किए गए। उत्पाद विभाग की पुलिस टीम की ओर से चलाए गए सर्च अभियान की भनक मिलते ही शराब के धंधे में शामिल लोग दियारा छोड़कर फरार हो गए। छापेमारी के दौरान पुलिस ने ड्रोन कैमरे की भी मदद ली। 

बता दें कि एक जून से लेकर अब तक गंडक नदी के दियारे में शराब माफियाओं के विरुद्ध यह सातवीं बार छापेमारी की गई। पिछले एक महीने के दौरान पुलिस ने पांच सौ लीटर से अधिक चुलाई शराब बरामद कर चुकी है। इस सिलसिले में चार तस्करों को भी पुलिस ने अब तक गिरफ्तार किया है। 

जांच में शराब के साथ युवक गिरफ्तार 

संवाद सूत्र, कटेया (गोपालगंज) : कटेया थाने की पुलिस ने सोमवार की संध्या थाना क्षेत्र के जमुनहा बाजार स्थित जीतन मोड़ पर वाहन जांच के क्रम में 85 बोतल देसी शराब के साथ बाइक सवार युवक को गिरफ्तार कर लिया। बताया जाता है कि कटेया थाने की पुलिस सोमवार की संध्या थाना क्षेत्र के जीतन मोड़ के पास उत्तर प्रदेश के तरफ से आनेवाली वाहनो की जांच कर रही थी। इसी बीच बाइक सवार एक युवक आता हुआ दिखाई दिया। पुलिस ने युवक की बाइक को रोककर बाइक पर बांधे गए बोरे की तलाशी लेने लगी। इस बीच बोरा से 85 बोतल देसी शराब बरामद किया गया। पुलिस ने  शराब सहित बाइक को जब्त  करते हुए आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार युवक थाना क्षेत्र के रूप पोइया निवासी रोहित कुमार बताया जाता है। 

Edited By: Shubh Narayan Pathak